×

इंटर के रिजल्ट: जानें आपके राज्य में कब होंगे जारी, ऐसे देख पाएंगे नतीजे

आंध्र प्रदेश बोर्ड इंटर रिजल्ट 2020 कल यानि शुक्रवार जून को घोषित किए जाएंगे। जानकारी के मुताबिक, परिक्षा के परिणाम का एलान 12 जून को शाम 4 बजे किया जाएगा।

Shreya
Published on: 11 Jun 2020 10:46 AM GMT
इंटर के रिजल्ट: जानें आपके राज्य में कब होंगे जारी, ऐसे देख पाएंगे नतीजे
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते देश में कई परीक्षाएं टली हैं तो कई के रिजल्ट घोषित होने में ज्यादा वक्त लग रहा है। हालांकि कई राज्यों में बोर्ड के परीक्षाओं के रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं तो वहीं अभी कई राज्यों में इंटरमीडिएट और 10वीं के रिजल्ट आने बाकी हैं।

आंध्र प्रदेश बोर्ड इंटर रिजल्ट 2020

इस बीच खबर है कि आंध्र प्रदेश बोर्ड इंटर रिजल्ट 2020 कल यानि शुक्रवार जून को घोषित किए जाएंगे। जानकारी के मुताबिक, परिक्षा के परिणाम का एलान 12 जून को शाम 4 बजे किया जाएगा। अगर आप भी आंध्र प्रदेश बोर्ड के छात्र हैं तो आप बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट @bie.ap.gov.in पर जाना होगा।

यह भी पढ़ें: सुधर रही देश की अर्थव्यवस्था: ऐसे बढ़ी पेट्रोल-डीजल की मांग, उत्पादन में भी इजाफा

CGBSE के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट

वहीं अगर बात की जाए छत्तीसगढ़ बोर्ड के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट 2020 की तो सूत्रों के मुताबिक CGBSE के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट जून के दूसरे या तीसरे हफ्ते तक जारी किए जाएंगे। हालांकि रिजल्ट जारी करने के लिए अभी तारीख का एलान नहीं किया गया है। रिजल्ट देखने के लिए आप CGBSE बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट @cgbse.nic.in व results.cg.nic.in पर जाकर देख सकते हैं। हालांकि बोर्ड की तरफ से रिजल्ट जारी करने को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

UP Board कब जारी करेगा रिजल्ट

वहीं यूपी बोर्ड (UP Board) के 10वीं और 12वीं क्लास के रिजल्ट अगले दो हफ्तों में जारी किए जाएंगे। जानकारी के मुताबिक, 27 जून को दोपहर करीब 12 बजकर 30 मिनट पर बोर्ड के मुख्यालय से 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट को बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: तय लाखों की मौत: इतने दिनों में 2 लाख पहुंच सकती है संख्या, घबराई सरकार

तेलंगाना सरकार ने 10वीं की परीक्षा ना करने का लिया फैसला

तेलंगाना स्टेट बोर्ड ने कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा को ना करने का फैसला लिया है और ऐसा करने वाला तेलंगाना दूसरा ऐसा राज्य बन गया है। इससे पहले पंजाब ने भी 10वीं बोर्ड परीक्षा को ना आयोजित करने का फैसला लिया है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने इस संबंध में कहा कि बढ़ते कोरोना वायरस के कारण राज्य में परीक्षा आयोजित करना संभव नही है। इस वजह से 10वीं क्लास के सभी स्टूडेंट्स बिना एग्जाम के ही अगली कक्षा में प्रमोट किये जाएंगे।

पंजाब बोर्ड कब जारी करेगा 12 वीं का रिजल्ट

बता दें कि पंजाब बोर्ड ने कक्षा 10वीं क्लास का रिजल्ट घोषित कर दिया है। जिसमें सभी स्टूडेंट्स पास कर दिया गया है। हालांकि अभी पंजाब बोर्ड के 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी नहीं किया है। पेंडिंग विषयों की परीक्षा आयोजित करने के बाद इसका रिजल्ट जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: गैस कुएं में भीषण आग: अब तक दो की मौत, CM ने उच्च स्तरीय जांच के दिए आदेश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story