×

गैस कुएं में भीषण आग: अब तक दो की मौत, CM ने उच्च स्तरीय जांच के दिए आदेश

असम के तिनसुकिया जिले के बागजान में ऑयल इंडिया लिमिटेड के गैस कुएं में लगी भीषण आग के संबंध में राज्य के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने गुरुवार उच्च स्तरीय जांच का आदेश दिया है।

Shreya
Published on: 11 Jun 2020 10:21 AM GMT
गैस कुएं में भीषण आग: अब तक दो की मौत, CM ने उच्च स्तरीय जांच के दिए आदेश
X

गुवाहाटी: असम के तिनसुकिया जिले के बागजान में ऑयल इंडिया लिमिटेड के गैस कुएं में लगी भीषण आग के संबंध में राज्य के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने गुरुवार उच्च स्तरीय जांच का आदेश दिया है। गैस कुएं में लगी भीषण आग की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई। दोनों शव बरामद कर लिए गए हैं। इससे लोगों में हड़कंप मच गया। इस गैस कुएं से बीते 16 दिनों से गैस का अनियंत्रित रिसाव हो रहा है। बता दें कि मंगलवार को इस कुएं में आग लग गई थी।

यह भी पढ़ें: नेपाली सांसद को देश छोड़ने की धमकी, भारत का समर्थन करने पर हुआ ऐसा

लापरवाही के आरोपों की गहनता से होगी जांच

मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस मामले की जांच कर अतिरिक्त मुख्य सचिव मनिंदर सिंह 15 दिनों के भीतर रिपोर्ट जमा करेंगे। अधिकारी ने कहा कि कंपनी के अधिकारियों और उसके निजी कुआं संचालक पर लगे लापरवाही के आरोपों की सख्ती से जांच की जाएगी। यह पता लगाया जाएगा कि इस त्रासदी के लिए कौन जिम्मेदार है।

आग लगने के कारणों का लगाया जाएगा पता

मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी ने बताया कि जांच में आग लगने के कारणों का पता लगाया जाएगा। इसके साथ ही भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए क्या कदम उठाए जाने चाहिए इसको लेकर भी पता लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी आरक्षण मामले में सुनवाई करते हुए SC ने सुनाया ये बड़ा फैसला

गैस कुएं में मंगलवार को लगी थी भीषण आग

बता दें कि असम के तिनसुकिया जिले के बागजान में ऑयल इंडिया लिमिटेड के गैस कुएं में मंगलवार को भीषण आग लग गई थी। बताया जा रहा था कि तिनसुकिया जिले के इंडियन आयल के तेल कुंए में बीते 27 मई से जारी गैस व तेल रिसाव को बंद करने की कोशिश के दौरान अचानक भयावह आ लग गई। कुएं के पास पानी वाले क्षेत्र के निकट कंपनी के दो दमकलकर्मी मृत पाए गए थे। जिसके बाद लोगों में हड़कंप मच गया। मामले को तूल पकड़ता देख मुख्यमंत्री ने उच्चस्तरीय जांच का आदेश दिया है।

यह भी पढ़ें: गरीबों के राशन पर डाला जा रहा डाका, दाने-दाने को मोहताज हो रहे गरीब परिवार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story