×

इस छोटी बच्ची में है जबरदस्त टैलेंट, पीएम से मिलने की है ख्वाहिश

इटावा जनपद के शहरी क्षेत्र के कटरा सेवा कली रहने वाली है जोकि क्लास kg की प्ले पेन स्कूल की छात्रा है रम्या महज अभी 5 वर्ष की है लेकिन उसका दिमाग किसी 10,12 वर्ष के छात्र की तरह है।

Roshni Khan
Published on: 17 Feb 2020 10:01 AM GMT
इस छोटी बच्ची में है जबरदस्त टैलेंट, पीएम से मिलने की है ख्वाहिश
X

इटावा: इटावा जनपद के शहरी क्षेत्र के कटरा सेवा कली रहने वाली है जोकि क्लास kg की प्ले पेन स्कूल की छात्रा है रम्या महज अभी 5 वर्ष की है लेकिन उसका दिमाग किसी 10,12 वर्ष के छात्र की तरह है। रम्या का दिमाग साउंड रिकोर्डर की तरह बातों को कैच करता है। जिसका परीक्षण हमारे रिपोर्टर द्वारा किया गया जिसमें पाया कि रम्या के बारे में जानकारी मिली वो सही थी।

ये भी पढ़ें:बम ब्लास्ट से दहला देश: उड़ गये 10 लोगों के चीथड़े, मची भगदड़

रम्या को देश के पूर्व से लेकर वर्तमान पीएम, मोदी योगी, कैबिनेट मंत्री, देश के सभी प्रान्तों की राजधानियां, सभी देशों के पीएम, संष्कृत श्लोक, धार्मिक मंत्र, इटावा जनपद के डीएम, एसडीएम, एसएसपी, विधायक संसाद जैसे कई चीजें कंठस्थ है। यही नहीं रम्या को जो चीज़ आप एक बार बता दे वो उसको कंठस्थ कर लेती है जिसे देखकर लोग हैरानी में पड़ जाते है।

इटावा प्रदर्शनी में टेलेंट शो में प्रतिभाग किया

रम्या को अभी हाल ही में इटावा प्रदर्शनी में टेलेंट शो में प्रतिभाग किया। जिसमें उसको आउट स्टैंडिंग प्राइज भी दिया गया रम्या का इस छोटी सी उम्र में 2 ख्वाहिशें है एक पीएम मोदी से मिलने का और दूसरा पायलेट बनने का। रम्या इटावा के प्ले पेन स्कूल में 6 माह पहले ही एडमिशन लिया है। स्कूल के लोग भी रम्या से काफी प्रभावित है।

ये भी पढ़ें:जय श्रीराम पर विधानसभा में हंगामा, जीनें क्यों खफा हुए सपाई

रम्या दुबे के पिता प्रवीण दुबे आयुर्वेद के डॉक्टर है। जो अपना क्लिनिक चलाते है, प्रवीण की पत्नी मोनिका दुबे घरेलू महिला है। रम्या को सामान्य ज्ञान या धार्मिक ज्ञान की जानकारी उनके माता पिता घर के काम करते करते और उसके पिता जब उसको स्कूल छोड़ने जाते है तब उसको ज्ञान की चीजें बताते है। स्कूल से रम्या को घर लाते वक्त सुबह दी गयी जानकारियां उससे घर आकर पूछते है। तो रम्या सारी बतायी हुई चीजें बता देती है, वही जब हमारे रिपोर्टर ने रम्या से बात चीत की तब रम्या के तेज़ दिमाग को समझ सके। रम्या को खेल कूद बिल्कुल पसंद नही है रम्या टीवी में कार्टून या अन्य धरावाहिक देखने की शौकीन नहीं है, रम्या समाचार चैनल देखना पसंद करती है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story