×

बम ब्लास्ट से दहला देश: उड़ गये 10 लोगों के चीथड़े, मची भगदड़

आतंक और दहशतगर्दी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। सीरिया और यमन में हुए जोरदार बम धमाका हो गया, जिसमें कुल दस लोगों की मौत हो गयी।

Shivani Awasthi
Published on: 17 Feb 2020 9:42 AM GMT
बम ब्लास्ट से दहला देश: उड़ गये 10 लोगों के चीथड़े, मची भगदड़
X

दिल्ली : आतंक और दहशतगर्दी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। जगह-जगह आतंकी हमलों की साजिश रची जा रही है। जिससे न केवल आम आदमी, सेना-सरकार परेशान हैं बल्कि कई लोगों की जिंदगियां खतरे में रहती है। इसी कड़ी में दो बड़े बम धमाकों (Bomb Blast) की सूचना मिली है। जानकारी के मुताबिक, सीरिया में एक बड़े धमाके में छह लोगों की मौत हो गयी। वहीं यमन में भी जोरदार बम धमाका हो गया, जिसमें चार नागरिकों के चीथड़े उड़ गये।

सीरिया में धमाका, छह की मौत:

जानकारी के मुताबिक, सीरिया के उत्तरी शहर तेल अबिअद धमाके की गूंज से दहल गया। बता दें कि यह धमाका एक कार में हुआ है। गौरतलब है कि जिस शहर में यह विस्फोट हुआ, वह तुर्की सेना के कब्जे में है। सेना यहां से आतंकियों को दूर भगाना चाहती है। दरअसल, तेल अबिअद शहर की सीमा क्षेत्र में कुर्दिश आतंकवादियों ने डेरा जमाकर रखा हुआ है।

ये भी पढ़ें: SC खोलेगी शाहीन बाग़ का रास्ता: कब तक प्रदर्शन, सरकार और पुलिस देगी जवाब

वहीं तुर्की सेना और कुर्दिश आतंकवादियों के बीच क्षेत्र में लड़ाई होती रहती है। दोनों की लड़ाइयों के कारण अकसर क्षेत्र में बम धमाके होते रहते हैं। इसी कड़ी में इस धमाके में भी कुर्दिश आतंकवादियों का हाथ बतय जा रहा है।

यमन में बड़ा धमाका:

इसके अलावा एक बड़ा बम विस्फोट यमन में हुआ है। बताया जा रहा है यहां के होदेदिआह शहर में सड़क के किनारे भयानक धमाका हो गया। ब्लास्ट इतना भीषण था कि चार नागरिकों की इसकी चपेट में आने से मौत हो गयी।

इस धमाके की जानकारी सेना के अधिकारी ने दी है। वहीं मामले की जांच शुरू कर दी है। इस बात का पता लगाया जा रहा है कि धमाका किस संगठन ने किया है। वहीं आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: जामिया बवाल: छात्र ने मांगे 2 करोड़, कोर्ट ने मोदी सरकार और पुलिस को भेजा नोटिस

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story