×

महामारी की चपेट में आया ये गाँव, हर तरफ दहशत का माहौल

गांव में एक प्रवासी दम्पति मजदूर के कोरोना से संक्रमित पाए जाने पर गांव का भ्रमण किया। गांव पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा संक्रमित दम्पति की कांटेक्ट ट्रेसिंग करने व उसके संपर्क में आए सभी लोगों की सैंपलिंग करने के निर्देश दिए।

Rahul Joy
Published on: 7 Jun 2020 11:54 AM GMT
महामारी की चपेट में आया ये गाँव, हर तरफ दहशत का माहौल
X
police seal village

हमीरपुर: सरीला तहसील क्षेत्र के वीरा गांव में एक दंपत्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव होने से सनसनी फैल गई है। पुलिस व प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंच गए हैं। गांव को सैनिटाइज किया जा रहा है। दंपत्ति को बांदा मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। उनके संपर्क में आए 63 लोगों के सैंपल लिए गए हैं।

मरीजों की संख्या हुई 11

कोरोना धीरे-धीरे जनपद में पांव पसार रहा है। वीरा गांव के दंपत्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। वीरा गांव निवासी दंपति एक हफ्ते पहले दिल्ली से आए थे तब इनकी जांच हुई थी। इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने से प्रशासन हरकत में आ गया है। एसडीएम जुबेर बेग सीओ मानिक चंद्र मिश्रा गांव पहुंच गए हैं। एसडीएम जुबैर बेग ने बताया कि वीरा गांव में सभी तरह की गतिविधियों पर रोक लगा दी है।

गाँव को किया सील

गांव में एक प्रवासी दम्पति मजदूर के कोरोना से संक्रमित पाए जाने पर गांव का भ्रमण किया। गांव पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा संक्रमित दम्पति की कांटेक्ट ट्रेसिंग करने व उसके संपर्क में आए सभी लोगों की सैंपलिंग करने के निर्देश दिए। गांव के शत-प्रतिशत स्मार्ट फोन धारकों द्वारा आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराया जाए। एसडीएम ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में सभी प्रकार की गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी। गांव के सभी रास्तों पर पुलिस बैरियर लगाकर गांव को पूरी तरह से सील कर दिया हैं।

आवश्यक सामग्री की आपूर्ति करने वाले होम डिलीवरी करने वाले यथा सब्जी विक्रेता, किराना सामान विक्रेता आदि सभी सुरक्षा उपकरण पहनकर ही सामग्री की आपूर्ति करें। एसडीएम ने कहा कि निगरानी समिति द्वारा सक्रिय होकर सभी पर नजर रखी जाए। सीओ मानिक चन्द्र मिश्र ने पुलिस बल को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए तथा कहा कि गांव के सभी रास्तों पर बैरीकेडिंग लगाकर सख्ती से निगरानी रखी जाए, कोई भी व्यक्ति गांव से बाहर आ जा नहीं सके।

गांव को सैनिटाइज किया

सीएचसी गोहांड के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर वीरपाल ने बताया कि वह टीम के साथ गांव पहुंच गए हैं। गांव को सैनिटाइज किया जा रहा है। दंपत्ति को को बांदा मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। उनके संपर्क में आए 63 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इस दौरान स्वस्थ्य कर्मचारी आदि मौजूद रहे।

रिपोर्टर - रविन्द्र सिंह, हमीरपुर

शराबी का कारनामा: पड़ोसन के साथ किया कुछ ऐसा, सुनकर दंग रह जाएंगे आप

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story