×

यूपी के सभी जिलों में होगा ये काम, कोरोना से लड़ने के लिए गठित हुई टास्क फोर्स

कोरोना वैश्विक महामारी को देखते हुए, भारतीय दंत चिकित्सा परिषद के आदेशानुसार, नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाइजेशन के द्वारा डेंटल टास्क फोर्स का गठन किया गया है।

Roshni Khan
Published on: 19 Jun 2020 12:26 PM GMT
यूपी के सभी जिलों में होगा ये काम, कोरोना से लड़ने के लिए गठित हुई टास्क फोर्स
X

लखनऊ: कोरोना वैश्विक महामारी को देखते हुए, भारतीय दंत चिकित्सा परिषद के आदेशानुसार, नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाइजेशन के द्वारा डेंटल टास्क फोर्स का गठन किया गया है। कोविड-19 से लड़ने के लिए बनाई गई इस टास्क फोर्स को तैयार करने के लिए डा. कपिल देव शर्मा को नोडल ऑफिसर नियुक्त किया गया। प्रदेश के सभी जिलों में इस टास्क फोर्स का गठन किया जा रहा है। इसके लिए लगभग 250 से 300 चिकित्सकों को शामिल कर, एक टीम तैयार की गई है।

ये भी पढ़ें:बॉलीवुड में डिप्रेशन: इतनी गहराई तक फैलता जा रहा ये, है ये बड़ी बीमारी

डा. कपिल देव शर्मा ने बताया

डा. कपिल देव शर्मा ने शुक्रवार को बताया कि उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में नेशनल मेडिकल ऑर्गेनाइजेशन के द्वारा प्रत्येक जिले में चिकित्सकों की एक टास्क फोर्स गठित की जा रही है। जिसकी सूची प्रशिक्षण देने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार और भारतीय दंत चिकित्सा परिषद को सौंपी जाएगी, जिससे की आवश्यकता पड़ने पर वे सभी कोविड-19 से लड़ने में सरकार की सहायता कर सकें और अपनी सेवाएं दे सकें।

ये भी पढ़ें:जोरदार धमाका: आसमान से आ गिरी ये चमकती हुई चीज, कांप उठे लोग

टास्क फोर्स के इन चिकित्सकों को किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय लखनऊ में प्रशिक्षण देने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। आज पहली टीम, जिसमें की उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से 35 चिकित्सक शामिल थे, उन सभी को किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय, लखनऊ, में प्रशिक्षण दिया गया। यह प्रशिक्षण डा. अनिल चंद्रा, डीन, डेंटल डिपार्टमेंट, किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय, लखनऊ की देख-रेख में दिया जा रहा है। इस प्रशिक्षण का उद्घाटन किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय, लखनऊ के कुलपति डा. एमएलबी भट्ट द्वारा किया गया।

ट्रेनिंग में एक सेशन मानसिक स्वास्थ्य पर रखा गया। इस मौके पर डा. जीपी सिंह प्रतिकुलपति, डा. संखवार (मुख्य चिकित्सा अधिकारी ), डा. अनिल चंद्रा, डा. केके अग्रवाल, डा. अंजनी, डा. विभा सिंह, डा. नीरज मिश्रा, डा. राकेश यादव, डा. भूपेंद्र सिंह, डा. अल्का चैहान, डा. कपिल देव शर्मा, डा. अभिषेक पाण्डेय, डा. प्रांजल, डा. ताविषि, डा. देवल, डा. अमोल समेत कई चिकित्सक उपस्थित रहे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story