×

जोरदार धमाका: आसमान से आ गिरी ये चमकती हुई चीज, कांप उठे लोग

राजस्थान से बड़ी हैरान करने वाली खबर मिली है। यहां के सांचोर शहर में पहले तेज धमाका हुआ और एक बम के साइज की कोई चीज आसमान से आते हुए नीचे गिर पड़ी और जमीन के अंदर एक फुट तक धंस गई।

Vidushi Mishra
Published on: 19 Jun 2020 12:03 PM GMT
जोरदार धमाका: आसमान से आ गिरी ये चमकती हुई चीज, कांप उठे लोग
X

राजस्थान: राजस्थान से बड़ी हैरान करने वाली खबर मिली है। यहां के सांचोर शहर में पहले तेज धमाका हुआ और एक बम के साइज की कोई चीज आसमान से आते हुए नीचे गिर पड़ी और जमीन के अंदर एक फुट तक धंस गई। इस धमाके की आवाज इतनी तेज थी, कि 2 किमी दूर तक सुनाई दी। ऐसे में कोई इस चीज को उल्का पिंड बता रहा है, तो कोई मोर्टार, कोई बम, नही तो कोई जहाज का टूटा हुआ हिस्सा तक बता रहा है। फिलहाल अब तो ये चीज पुलिस के कब्जे में है।

ये भी पढ़ें... तबाह कर देगी शहर: इस मछली से कांपते हैं देश, बहुत ही खतरनाक

इलाके में दहशत

राजस्थान के जालोर जिले के सांचोर शहर में न्यू गायत्री कॉलेज से लगे हुए क्षेत्र में शुक्रवार सुबह करीब सवा 6 बजे आसमान से तेज धमाके के साथ बमनुमा आकार का धातु टुकड़ा) हिस्सा गिरने से आसपास के इलाके में दहशत फैल गई।

बताया जा रहा है कि आसमान से गिरी वस्तु की आवाज इतनी तेज थी कि आसपास के करीब 2 किलोमीटर के क्षेत्र में धमाके की आवाज सुनी गई। जिससे लोगों में दहशत पैदा हो गई थी।

ये भी पढ़ें...लड़ाकू विमान तैनात: युद्ध के आ रहे संकेत, हाई-अलर्ट पर तीनों सेनाएं

चीज तीन घंटे बाद भी बहुत गर्म

इस घटना को देखने वालों का कहना है कि जिस गति से यह टुकड़ा जमीन पर गिरा, उसकी आवाज हेलिकॉप्टर जैसी होने के साथ उसके आगे पंखानुमा कुछ उपकरण लगा लग रहा था। वहीं कोई इसे मोर्टार बता रहा था। इधर लोगों ने इसे उल्का पिंड का टुकड़ा बताने की अफवाह चल रही तो कोई हवाई जहाज का टूटा हिस्सा बोल रहा है।

जमीन पर आसमान से गिरी चीज तीन घंटे बाद भी बहुत गर्म थी। ऐसे में विस्फोटक जैसी वस्तु से भी इनकार नहीं किया जा सकता। ऐसे में प्रशासन ने उस वस्तु से दूर रहने की सलाह दी।

उसी स्थान पर मौजूद अजमल देवासी ने बताया कि सुबह करीब सवा 6 बजे आसमान से कुछ गिरा जिसकी आवाज बहुत तेज थी जैसे कोई प्लेन आकर गिरा हो। जबरदस्त धमाका हुआ हालांकि किसी को मालूम भी नहीं चला कि क्या गिरा।

ये भी पढ़ें... अभी-अभी स्वास्थ्य मंत्री की तबीयत बिगड़ी, काफी ज्यादा हालत खराब

घर के करीब 100 मीटर दूरी पर ही गिरा

आसपास में देखा तो जहां पर जमीन में देखने से खड्डा बना हुआ था। लोग कह रहे हैं कि हमने देखा नहीं लेकिन आवाज जरूर सुनाई दी। हमारे घर के करीब 100 मीटर दूरी पर ही गिरा। गिरने के बाद हमने धातु को देखा तो तुरंत प्रशासन को सूचना दी। उसके बाद प्रशासन मौके पर पहुंचा और मामले की जांच शुरू की।

इस पर जालौर में आईबी के इंस्पेक्टर मंगल सिंह ने बताया कि आसमान से तेज आवाज के साथ धातु गिरने की सूचना मिली है, जिसको देखते हुए स्थानीय पुलिस प्रशासन व उपखंड अधिकारी मौके पर पहुंचे।

आगे उन्होंने बताया कि आसमान से गिरी धातु का टुकड़ा करीब एक फीट जमीन में अंदर धंसा था। इसका वजन करीब पौने 3 किलो के आसपास था और काफी गर्म था। पुलिस ने इसे कब्जे में लेकर इसकी सूचना जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को दी है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें...भारत-अमेरिका हुए साथ: अब इस फैसले से मिलेगी राहत, चीन की बढ़ेंगी दिक्कतें

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story