यहां तीन पीढ़ियां कोरोना की चपेट में, बाबा से लेकर नातिन में तीन शिफ्टों में हुई पुष्टि

यूपी के कन्नौज में एक गांव ऐसा भी है जहां तीन पीढियां कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में हैं। बुजुर्ग और दो बेटों में तो पहली शिफ्ट में हुई जांच में कोरोना की पुष्टि हो गई थी, उसके बाद बुजुर्ग दम्पति ही पॉजिटिव हो गए।

कन्नौज: यूपी के कन्नौज में एक गांव ऐसा भी है जहां तीन पीढियां कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में हैं। बुजुर्ग और दो बेटों में तो पहली शिफ्ट में हुई जांच में कोरोना की पुष्टि हो गई थी, उसके बाद बुजुर्ग दम्पति ही पॉजिटिव हो गए। अब उनकी नातिन भी महामारी की चपेट में है।

दरअसल कन्नौज जिले की तहसील छिबरामऊ के थाना विशुनगढ़ क्षेत्र के गांव बहादुरपुर में रिटायर प्रिंसिपल जो पहले से ही कोरोना पॉजिटिव थे, उनकी करीब 14 वर्षीय नातिन में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। उस परिवार में अब संक्रमितों की संख्या पांच हो गई है। जिले का आंकड़ा बढ़कर सात पहुंच गया है। साथ ही जांच में रिटायर प्रिंसिपल के नाती की रिपोर्ट फेल हो गई है, उसका दोबारा सैम्पल लेकर जांच होगी।

कन्नौज में 10 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव का पहला केस थाना ठठिया क्षेत्र के बदलेपुर्वा गांव में मिला था। यहां एक युवक में कोरोना संक्रमण पाया गया था। उसे कानपुर के सीएचसी सरसौल में भर्ती कराया गया। उसके चार दिन बाद ही छिबरामऊ के बहादुरपुर गांव में एक ही परिवार में पिता और उनके दो पुत्र संक्रमित पाए गए। अगले ही दिन उनकी पत्नी भी संक्रमित पाई गईं। फिर 18 अप्रैल को समधन के मोहल्ला आजादनगर निवासी युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने से संख्या बढ़कर छह हो गई।

यह भी पढ़ें…योगी सरकार का लाॅकडाउन पर बड़ा फैसला, जिलाधिकारियों को मिला ये निर्देश

अब रविवार की शाम आई रिपोर्ट में बहादुरपुर के ही संक्रमित परिवार की एक किशोरी भी संक्रमित पाई गई। सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप ने बताया कि रविवार की शाम बहादुरपुर के 32 रिपोर्ट आई है, उसमें से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव है। वह उसी रिटायर शिक्षक की नातिन है। इस तरह जिले में अब संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर सात हो गई है। बताते चलें कि जो

बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूल से रिटायर प्रिंसिपल हैं, वो दिल की बीमारी से भी पीड़ित बताए गए हैं। कोरोना की पुष्टि के बाद उनको हार्ट अटैक पड़ा था, जिसके बाद उन्हें कानपुर रेफर कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें…कोरोना: सरकार ने शुरू किया ये बड़ा कार्य, अब तैयार होंगे ज्यादा सक्षम स्वास्थ्य कर्मी

रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम नगर पंचायत समधन में डोर टू डोर जाकर सभी लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग कर रही है। सुबह होते ही स्वास्थ्य विभाग की टीमें मौके पर पहुंच गईं। टीमों ने घर-घर जाकर स्वास्थ्य जांच शुरू कर दी है। सेनेटाइजेशन का काम भी शुरू करा दिया गया है। यहां कुल 42 लोगों की जांच हुई थी। 41 अन्य की रिपोर्ट का इंतज़ार हो रहा है। 42 लोगों की सैंपलिंग के बाद सभी को मकरंदनगर के कनपटियापुर गाँव में क्वारन्टीन सेंटर में रखा गया था। इसी में जो युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है उसे सीएचसी तिर्वा भेजा गया है।

यह भी पढ़ें…कोविड-19: PM मोदी बोले- धर्म नहीं देखता कोरोना, बदल दी पेशेवर जिंदगी

उधर, डीएम राकेश मिश्रा ने कहा है कि इस मोहल्ले को एक किमी के दायरे में सील कर दिया गया है। जरूरी वस्तुओं की सप्लाई के लिए पास जारी किए गए हैं। एसपी अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि लॉकडाउन का कड़ाई से पालन होगा। फिजिकल डिस्टेंसिंग पर भी निगाह रहेगी।

रिपोर्टः अजय मिश्रा

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App