×

सोनभद्र हत्याकांड की जांच करने पहुंची तीन सदस्यीय टीम, सीएम को सौंपेगी रिपोर्ट

जनपद सोनभद्र के थाना घोरावल क्षेत्र के मूर्तिया (उभ्भा) गांव 17 जुलाई को हुए नरसंहार के मामले की जांच करने बुधवार को अपर मुख्य सचिव के नेतृत्व में तीन सदस्यीय जांच टीम सोनभद्र पहुंची।

Aditya Mishra
Published on: 24 July 2019 1:54 PM GMT
सोनभद्र हत्याकांड की जांच करने पहुंची तीन सदस्यीय टीम, सीएम को सौंपेगी रिपोर्ट
X
फ़ाइल फोटो

लखनऊ: जनपद सोनभद्र के थाना घोरावल क्षेत्र के मूर्तिया (उभ्भा) गांव 17 जुलाई को हुए नरसंहार के मामले की जांच करने बुधवार को अपर मुख्य सचिव के नेतृत्व में तीन सदस्यीय जांच टीम सोनभद्र पहुंची। पुलिस ने अभी तक मुख्य अभियुक्त समेत 34 लोगों को गिरफ्तार किया है। जबकि 3 को हाजीर अदालत बताया गया है।

सोनभद्र मामले की जांच के लिए बुधवार को अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार जांच के लिए जिला मुख्यालय पहुंचीं। उनके साथ प्रमुख सचिव श्रम सुरेश चन्द्रा, विंध्यांचल मंडल के आयुक्त आनंद कुमार सिंह भी हैं। जांच टीम ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर पत्रावलियों को खंगाला।

ये भी पढ़ें...सपा ने किया सोनभद्र कूच, बसपा ने की आर्थिक मदद देने की मांग

इसके बाद अधिकारियों के साथ इस मामले को लेकर बैठक की। मामले की जांच कर जल्द ही टीम अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपेगी।

उल्लेखनीय है कि सोनभ्रद के मूर्तिया (उभ्भा) गांव में सौ बीघा जमीन को लेकर गुर्जर और गौड़ समाज के लोगों में 17 जुलाई को खूनी संघर्ष हुआ था। इसमें दोनों तरफ से लाठी-डंडे और फायरिंग की गयी थी।

इस जमीन के विवाद में तीन महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत हो गयी थी और 28 लोग घायल हुए थे। मामले को गंभीरता से लेकर योगी सरकार ने तीन सदस्यीय टीम गठित कर जांच के आदेश दिये थे।

ये भी पढ़ें...तो नौकरशाही का ये घिनौता चेहरा है सोनभद्र नरसंहार के पीछे

इधर इस मामले में पुलिस अभी तक मुख्य आरोपित ग्राम प्रधान यज्ञदत्त सिंह और उसके साथी गणेश, विमलेश, धर्मेंद्र, नीरज राय, कोमल सिंह, अशर्फी, प्रमोद, ओमप्रकाश, निधिदत्त व देवदत्त समेत 34 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इन गिरफ्तार लोगों में 16 नामजद और अज्ञात 18 अभियुक्त हैं।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story