×

एक ही घर में तीन लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, इलाके में मची दहशत

यूपी के जनपद बागपत में एक बार फिर से एक ही परिवार के तीन लोगों में कोरोना के केस मिलने के बाद से जनपदवासियों की समस्या बढ़नी शुरू हो गयी है।बामुश्किल से जनपद बागपत रेड से ऑरेंज जोन में शामिल हुआ था, लेकिन उसके बाद से कोरोना के केस मिलने का जो सिलसिला शुरू हुआ है, उसने स्थानीय प्रशासन की नींद उड़ा दी है।

Aditya Mishra
Published on: 8 May 2020 7:03 AM GMT
एक ही घर में तीन लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, इलाके में मची दहशत
X

बागपत: यूपी के जनपद बागपत में एक बार फिर से एक ही परिवार के तीन लोगों में कोरोना के केस मिलने के बाद से जनपदवासियों की समस्या बढ़नी शुरू हो गयी है।

बामुश्किल से जनपद बागपत रेड से ऑरेंज जोन में शामिल हुआ था, लेकिन उसके बाद से कोरोना के केस मिलने का जो सिलसिला शुरू हुआ है, उसने स्थानीय प्रशासन की नींद उड़ा दी है।

खास बात यह है कि ये कोरोना मरीजों के ये केस ना किसी जमाती के है और ना ही किसी बाहरी व्यक्ति के, बल्कि भीड़भाड़ वाले उन इलाकों के है जहां पर स्थिति अभी तक नियंत्रण में बनी हुई थी।

कोरोना से अमेरिका में तबाही, चारों तरफ से बिछीं लाशें, वायरस से 75 हजार की मौत

लैब टेक्नीशियन, पत्नी और बेटा मिले कोरोना पाजिटिव

पहले बागपत के बड़ौत कस्बे के बडौली रोड पर रहने एक बैंककर्मी में कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट आई, उसके बाद अब उसी बैंककर्मी के घर के नज़दीक एक अस्पताल के लैब टेक्नीशियन, उसकी पत्नी और उसके पुत्र में कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से प्रशासन में हड़कम्प मच गया है।

एक ही परिवार के तीन लोगों में कोरोना मिलने के बाद जनपद में कोरोना के मरीजों के मिलने का आंकड़ा 21 जा पहुँचा है। इनमे से 15 मरीज स्वस्थ हो चुके है जबकि अब जनपद में 6 एक्टिव मरीज हो गए है जिनका इलाज चल रहा है।

कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद लैब टेक्नीशियन को मेरठ भेजा गया है जबकि उसकी पत्नी व बेटे को क्वारन्टीन सेंटर खेकड़ा में भर्ती रखा गया है। बड़ौत के जिस सुभाषनगर में लैब टेक्नीशियन व उसका परिवार रहता था, उसे प्रशासन द्वारा सील करते हुए सेनेटाइज किया जा रहा है।

गली में रहने वाले अन्य लोगों को भी घरों में ही रहने की अपील की गई है। वहीं अब प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग लैब टेक्नीशियन के सम्पर्क में आने वाले लोगों, अस्पताल कर्मियों को चिन्हित करने में जुट गया है ताकि उन्हें भी क्वारन्टीन किया जा सके।

बड़ौत कस्बे में मिल रहे कोरोना के मरीजों के कारण अब कस्बेवासियों की परेशानी भी बढ़नी शुरू हो गयी है। शहरवासी अब डरे और सहमे हुए है, उन्हें डर है कि शहर में कोरोना की चेन शुरू हो गयी तो बहुत बड़ी समस्या खड़ी हो जाएगी।

बता दें कि जनपद में अभी तक 976 लोगों के नमूने लिए गए है जिनमें से 873 लोगो की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है और 103 लोगो की रिपोर्ट आनी शेष है।

पीपीई के निर्माण में भारत की लंबी छलांग, कोरोना संकट के बीच मिली बड़ी कामयाबी

रिपोर्ट-पारस जैन

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story