×

किसान आंदोलन पर SC का बड़ा फैसला, भाजपा के इस नेता ने किया स्वागत

सुप्रीम कोर्ट ने तीनों कृषि कानूनों के अमल पर रोक लगाते हुए 4 सदस्य कमेटी का गठन किया है। सुप्रीम कोर्ट ने जो कमेटी बनाई है, उसमें कृषि अर्थशास्त्री अशोक गुलाटी, हरसिमरत मान, प्रमोद जोशी आदि कुछ ऐसे नाम हैं जिनका उल्लेख ब्श्रप् ने सदस्यों के रूप में किया है।

Shraddha Khare
Published on: 12 Jan 2021 9:30 AM GMT
किसान आंदोलन पर SC का बड़ा फैसला, भाजपा के इस नेता ने किया स्वागत
X
किसान आंदोलन पर SC का बड़ा फैसला, भाजपा के इस नेता ने किया स्वागत photos (social media)

लखनऊ : केन्द्र सरकार की तरफ से बनाए तीन नए कृषि कानूनों पर अगले आदेष तक रोक लगाने के सुप्रीम कोर्ट फैसले पर यूपी भाजपा ने कहा कि केन्द्र सरकार तो पहले से ही किसानों से वार्ता के दौरान कमेटी गठित करने की बात कहती आ रही थी पर किसान संघ के नेता इस पर अमल करने को राजी ही नहीं हो रहे थें। अब वही बात सुप्रीम कोर्ट ने भी कही है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले का किया स्वागत

दिल्ली में चल रहे करीब सवा महीने से किसान आंदोलन पर आज सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला आ चुका है। आपको बता दें कि भाजपा प्रवक्ता हरीश चन्द्र श्रीवास्तव ने सुप्रीम कोर्ट के आज के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार की जब भी किसान संघों से बात हुई तो उस दौरान यही बात कही जाती रही। हर बार कमेटी गठन की बात दोहराई गई पर किसान नेता इसके लिए तैयार नहीं थें।

4 सदस्य कमेटी का किया गठन

केंद्र सरकार की तरफ से बनाए गए नए कृषि कानूनों पर देश में काफी विरोध चल रहा था जिसकी वजह से आज सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर आपने फैसला सुनाया है। उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने तीनों कृषि कानूनों के अमल पर रोक लगाते हुए 4 सदस्य कमेटी का गठन किया है। सुप्रीम कोर्ट ने जो कमेटी बनाई है, उसमें कृषि अर्थशास्त्री अशोक गुलाटी, हरसिमरत मान, प्रमोद जोशी आदि कुछ ऐसे नाम हैं जिनका उल्लेख ब्श्रप् ने सदस्यों के रूप में किया है।

ये भी पढ़ें : इंतजार की घड़िया खत्म, बस कुछ घंटों में लखनऊ पहुंचेगी कोरोना वैक्सीन

Supreme court

किसान आंदोलन पर आज सुप्रीम कोर्ट बड़ा फैसला

दिल्ली बार्डर पर चल रहे करीब सवा महीने के इस किसान आंदोलन पर आज सुप्रीम कोर्ट ने आपने फैसला सुना दिया है। इस फैसले का भाजपा सरकार स्वागत कर रही है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले में कमेटी गठन किया गया है।

रिपोर्ट : श्रीधर अग्निहोत्री

ये भी पढ़ें : कार में हुआ जोरदार ब्लास्ट, आग से मचा हड़कंप, फरार हुआ वाहन मालिक

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story