×

यहां किसानों ने टोलप्लाजा पर किया कब्ज़ा, जानें पूरा मामला

किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत टोलप्लाजा पर फास्टटैग लेन में चले गए थे और उनकी गाड़ी पर फास्टटैग नहीं लगा था। इसको लेकर उनकी टोलकर्मियों से बहस हो गयी। इस घटना की सूचना जैसे ही किसानों को मिली वह टोलप्लाजा पहुंचकर प्रदर्शन करते हुए धरने पर बैठ गए और जब राकेश टिकैत वापस आये तो टोल को फ्री किया गया ।

SK Gautam
Published on: 7 March 2020 3:15 PM GMT
यहां किसानों ने टोलप्लाजा पर किया कब्ज़ा, जानें पूरा मामला
X

बाराबंकी: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की आज टोलप्लाजा पर टोलकर्मियों से बहस हो गयी , इस दौरान किसान यूनियन टोलकर्मियों पर बदसलूकी का आरोप लगाते हुए टोलप्लाजा पर धरने पर बैठ गए और किसान नेता के वापस आने के बाद टोल पर कब्ज़ा कर लिया ।

दरअसल किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत टोलप्लाजा पर फास्टटैग लेन में चले गए थे और उनकी गाड़ी पर फास्टटैग नहीं लगा था। इसको लेकर उनकी टोलकर्मियों से बहस हो गयी। इस घटना की सूचना जैसे ही किसानों को मिली वह टोलप्लाजा पहुंचकर प्रदर्शन करते हुए धरने पर बैठ गए और जब राकेश टिकैत वापस आये तो टोल को फ्री किया गया ।

अहमदपुर टोलप्लाजा पर हुआ ये बवाल

बाराबंकी के अंतर्गत अयोध्या-लखनऊ मार्ग पर स्थित अहमदपुर टोलप्लाजा पर आज सन्तकबीर नगर जनपद जा रहे भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की आज टोलकर्मियों से बहस हो गयी। दरअसल राकेश टिकैत अपनी बिना फास्टटैग गाड़ी को फास्टटैग लेन से लेकर जाना चाहते थे और टोलकर्मी उन्हें ऐसा करने से मना कर रहे थे।

ये भी देखें : मायके हो या ससुराल, महिलाएं जानें अपने अधिकार, नहीं होंगी हिंसा का शिकार

सीसीटीवी कैमरे में यह साफ़ दिखाई दे रहा है कि राकेश टिकैत के साथ चल रहे किसान टोलकर्मी को किस प्रकार से धक्का दे रहे हैं। जबकि किसान इसे अपनी प्रतिष्ठा मान कर उल्टा टोलकर्मियों पर ही अभद्रता का आरोप लगा कर धरने पर बैठ गए थे। राकेश टिकैत के इंतज़ार में धरने पर बैठे किसानों ने उनके वापस आते ही टोल प्लाजा पर कब्ज़ा कर लिया और आने-जाने वाली सभी गाड़ियों को टोल टैक्स से फ्री कर दिया गया ।

धरने का नेतृत्व कर रहे भारतीय किसान यूनियन के वरिष्ठ किसान नेता राम किशोर पटेल ने बताया कि उनके राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत एक शोकसभा में शामिल होने के लिए संतकबीर नगर जिले जा रहे थे और यहाँ उनसे बदसलूकी की गयी हैं। उनके आदेश पर हम यहाँ आकर बैठ गए हैं और अपने नेता के आने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, उनके लौट कर आने के बाद जो भी आदेश हम सबको मिलेगा उसी के अनुसार रणनीति तैयार की जाएगी।

ये भी देखें :HAPPY HOLI: अब डॉक टिकट पर अपनी फोटो के साथ दें बधाई संदेश

लोकल किसानों को टोल टैक्स से मुक्त करें

राकेश टिकैत ( राष्ट्रीय प्रवक्ता भारतीय किसान यूनियन ) ने वापस आकर यह बताया कि यह टोलप्लाज़ा अपने नियमों का पालन नही कर रहा है, इनके नियमों में लिखा है कि टोलप्लाज़ा पर जाम नही लगेगा और जब वह यहाँ आये तो लम्बा जाम लगा हुआ था। इस लिए यह अपने नियमों का पालन करें और नियमों को चस्पा भी करें । लोकल किसानों को टोल टैक्स से मुक्त करें । इसका लिखित आस्वासन टोल प्रबन्धक या जिला प्रशासन दे तभी यह धरना समाप्त होगा ।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story