×

सावधान कार वालों: अंदर हेलमेेट पहन कर चलो, नहीं तो होगा ऐसा हाल

मोटर व्हीकल एक्ट 2019 के लागू होने के बाद ट्रैफिक पुलिस इन नियमों को लेकर सख्त हो गई है। जो भी इन नियमों को तोड़ रहा है उन्हें चालान का भारी जुर्माना भुगतना पड़ रहा है।

Shreya
Published on: 31 March 2023 12:15 PM GMT
सावधान कार वालों: अंदर हेलमेेट पहन कर चलो, नहीं तो होगा ऐसा हाल
X

उत्तर प्रदेश: मोटर व्हीकल एक्ट 2019 के लागू होने के बाद ट्रैफिक पुलिस इन नियमों को लेकर सख्त हो गई है। जो भी इन नियमों को तोड़ रहा है उन्हें चालान का भारी जुर्माना भुगतना पड़ रहा है। इस नियम में बिना हेलमेट बाइक चलाने और ओवरलोडिंग जैसे मामलों पर चालान का प्रावधान है। लेकिन यूपी के बरेली से एक अजीब मामला सामने आया है जहां ट्रैफिक पुलिस ने व्यापारी का चालान इसलिए काट दिया क्योंकि उसने कार में हेलमेट नहीं पहना था।

व्यापारी का नाम अनीश नरुला है। कार में हेलमेट न पहनने की वजह से चालान काटे जाने से व्यापारी हैरान है। वहीं इस पर एसपी ट्रैफिक का कहना है कि चालान काटते वक्त गलत बटन दबने की बात कही। साथ ही उन्होंने जांच कराने की बात भी कही है।

यह भी पढ़ें: भारी चालान से ऐसे बचें: बस आपको भी करना होगा ये काम, देंखे वीडियो

इस बात का अनीश को तब पता लगा जब व्यापारी के पास कार में हेलमेट न पहनने का चालान आया। हेलमेट न पहनने की वजह से ट्रैफिक पुलिस ने इनका 500 रूपये का चालान काटा है।

वहीं अब व्यापारी को इसके लिए अफसरों के चक्कर काट रहे हैं। उनका कहना है कि क्या अब कार में भी हेलमेट पहनना होगा? उन्होंने बताया कि उनके पास कार है और उनके कार पर स्कूटी का चालान काटा गया है।

इस घटना के बाद व्यापारी ने एसपी ट्रैफिक से इस मामले की शिकायत की है। इस मामले में एसपी ट्रैफिक सुभाष चंद्र का कहना है कि, ये मामला उनके सामने आया। उन्होंने कहा कि किसी टेक्निकल गलती की वजह से ये चालान हुआ है। व्यापारी से आवेदन लेकर मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: अब चालान नहीं कटेगा! तुरंत देखें ये 15 दिन क्यों आपके लिए हैं खास

Shreya

Shreya

Next Story