×

DM की सख्ती के बाद हरकत में आया परिवहन विभाग, डग्गामार वाहनों का चालान

नवंबर महीने को प्रदेश सरकार यातायात माह के रूप में मनाती है, जिसका उद्देश्य डग्गामार वाहनों पर लगाम लगाना और साथ ही साथ लोगों को यातायात के प्रति जागरूक करना।

Newstrack
Published on: 23 Nov 2020 5:20 PM GMT
DM की सख्ती के बाद हरकत में आया परिवहन विभाग, डग्गामार वाहनों का चालान
X
DM की सख्ती के बाद हरकत में आया परिवहन विभाग, डग्गामार वाहनों का चालान

रायबरेली: नवंबर महीने को प्रदेश सरकार यातायात माह के रूप में मनाती है, जिसका उद्देश्य डग्गामार वाहनों पर लगाम लगाना और साथ ही साथ लोगों को यातायात के प्रति जागरूक करना। लेकिन इस यातायात माह में भी ऊंची पहुंच वाले डग्गामार वाहन मालिक डग्गामार वाहनों को चलाकर प्रशासन को खुली चुनौती देने से बाज नहीं आते।

ये भी पढ़ें: झांसी की रानी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग

लग्जरी डग्गामार बसों के ऊपर चेकिंग की कार्रवाई शुरू

हद तो तब हो गई जब डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले रायबरेली के जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने अपने निरीक्षण में एक डग्गामार बस को पकड़ लिया जिसके बाद रायबरेली का परिवहन विभाग हरकत में आया और आज प्रतापगढ़ से दिल्ली वाया रायबरेली चलने वाली लग्जरी डग्गामार बसों के ऊपर चेकिंग की कार्रवाई शुरू की।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/11/VID-20201123-WA0031.mp4"][/video]

रायबरेली शहर कोतवाली के सारस चौराहे पर एआरटीओ संदीप जयसवाल सीओ ट्रैफिक अंजनी कुमार चतुर्वेदी और टीआई रेखा सिंह अपनी पूरी टीम के साथ रायबरेली लखनऊ एनच 30 पर चलने वाली लग्जरी डग्गामार बसों की चेकिंग में जुट गए। लग्जरी डग्गामार बसों की चेकिंग होते ही बसों के संचालकों में हड़कंप मच गया। अधिकारियों की लंबी चौड़ी फौज देखकर एक बस ड्राइवर ने चौराहे पर ही मोड़ने की कोशिश की लेकिन वह कामयाब नही हो सका लेकिन उसकी इस कवायद में चौराहे पर अफरा तफरी मच गई।

ये भी पढ़ें: LU शताब्दी समारोह: कुमार विश्वास ने जीता लोगों का दिल, सुनाई वाजपेयी की कविताएं

एआरटीओ संदीप जायसवाल और उनके साथ मौजूद ट्रैफिक पुलिस की टीम ने अपने चेकिंग अभियान में कई लग्जरी डग्गामार बसों का चालान किया और वाहन चालकों को हिदायत दी कि बसों के कागजात पूरे करके ही यात्रियों को ढोये नही अगली कार्यवाही में गाड़ी सीज कर दी जाएगी। कोई डग्गामार वाहनों को चालान का अभियान शुरू कर दिया गया है यह अभियान यातायात माह को सुद्रण बनाने के लिए चलाया जा रहा है।

नरेन्द्र सिंह, रायबरेली

Newstrack

Newstrack

Next Story