×

ट्रेंडी टेस्ट रेस्टोरेंट: सिद्धार्थनगर में मूक बधिर लोगों को देगा रोजगार, पढ़ें पूरी खबर

ट्रेंडी टेस्ट के मालिक सेराज अहमद ने कहा कि ट्रेंडी टेस्ट रेस्टोरेंट मूक-बधिर समाज के लोग जो सुन-बोल नहीं पाते हैं। उनको समाज में कोई रोज़गार नहीं मिल पाने की वज़ह से तमाम दिक़्क़तों का सामना करना पड़ता है।

Roshni Khan
Published on: 31 Jan 2021 8:17 AM GMT
ट्रेंडी टेस्ट रेस्टोरेंट: सिद्धार्थनगर में मूक बधिर लोगों को देगा रोजगार, पढ़ें पूरी खबर
X
ट्रेंडी टेस्ट रेस्टोरेंट: सिद्धार्थनगर में मूक बधिर लोगों को देगा रोजगार, पढ़ें पूरी खबर (PC: social media)

सिद्धार्थनगर: ट्रेंडी टेस्ट रेस्टोरेंट मूक बधिर सामाज के लोग जो सुन-बोल नहीं पाते हैं, उनको रेस्टोरेंट में रोज़गार मुहैया कराना चाहता है। डुमरियागंज क्षेत्र में कोई मूक बधिर व्यक्ति हो जो रोज़गार करना चाहता हो। उसके लिए आप ट्रेंडी टेस्ट के मैनेजर के सम्पर्क नं 9118614373 पर फोन करें।

ये भी पढ़ें:पिछले छह सालों में किसानों की आमदनी में 2,505 रुपये की बढ़ोतरी- केवी सुब्रमण्यम

ट्रेंडी टेस्ट के मालिक सेराज अहमद ने कहा

ट्रेंडी टेस्ट के मालिक सेराज अहमद ने कहा कि ट्रेंडी टेस्ट रेस्टोरेंट मूक-बधिर समाज के लोग जो सुन-बोल नहीं पाते हैं। उनको समाज में कोई रोज़गार नहीं मिल पाने की वज़ह से तमाम दिक़्क़तों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में ट्रेंडी टेस्ट रेस्टोरेंट सामाजिक संस्था जन आगाज़ एसोसिएशन के तरफ से मूक बधिर लोगों को रोज़गार देगा। नए विचार के साथ रेस्टोरेंट में दिव्यांग युवाओं को जगह देने का फैसला किया गया है और ये नौजवान एक एक्सपर्ट की तरह ग्राहक से साइन लैंग्वेज (सांकेतिक भाषा) में बात करेंगे। इन नौजवानों को स्किल्ड करने के लिए पहले साइन लैंग्वेज का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:पाकिस्तान से धमकी मिली BJP विधायक को, इटावा में SSP ने बढ़ाई सुरक्षा

वंही ट्रेंडी टेस्ट के सीईओ शाहरुख अहमद ने बताया

वंही ट्रेंडी टेस्ट के सीईओ शाहरुख अहमद ने बताया कि दुनिया की नजर में स्पेशल लोग भले ही डिसएबल हों, लेकिन ये होता बहुत एबल (सक्षम) हैं। समाज का दस्तूर है कि ऐसे लोगों की शादी भी उन्हीं की तरह स्पेशल एबिलिटी वाले लोगों से ही होती है। इनका अपना परिवार होता है, लेकिन इनके लिए रोजगार के संसाधन कम होने के कारण इन्हें परिवार चलाने में बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इसलिए ट्रेंडी टेस्ट रेस्टोरेंट फैसला किया है कि ऐसे लोगों को रेस्टोरेंट में रोजगार देगा।

रिपोर्ट- इंतज़ार हैदर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story