लावारिस लाशों को श्रद्धाजंलि: सर्वधर्म प्रार्थना सभा आयोजित, शामिल हुए ये लोग

इसी के चलते आज जिला मुख्यालय मैदान में समाज कल्याण सेवा समिति और भारतीय दलित पैंथर के पदाधिकारियों के द्वारा लावारिश लाशों के लिए सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया।

Published by Roshni Khan Published: January 21, 2021 | 10:07 am
kanpur-dehat

लावारिस लाशों को श्रद्धाजंलि: कानपुर में सर्वधर्म प्रार्थना सभा आयोजित, शामिल हुए ये लोग (PC: social media)

कानपुर देहात: कानपुर देहात में आज कल समाज कल्याण सेवा समिति लावारिश लाशों के लिए परिवार बनकर सामने आया है। समिति के लोगो द्वारा पहले तो लावारिश लाशों का अंतिम संस्कार उनके धर्मो के अनुसार करते है और फिर उसके बाद उनकी आत्मा की शान्ति के सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन कर श्रद्धांजलि देने का काम करते है। यह समिति पिछले लगभग 12 वर्षों से लावारिश लाशों के लिए कर रहे है।

ये भी पढ़ें:Google में बड़े बदलावः अब हैकिंग पर लगेगी रोक, Online Security होगी मजबूत

सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया

इसी के चलते आज जिला मुख्यालय मैदान में समाज कल्याण सेवा समिति और भारतीय दलित पैंथर के पदाधिकारियों के द्वारा लावारिश लाशों के लिए सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सभी धर्मों के धर्म गुरुओं ने अपने-अपने धर्मो के अनुसार लावारिश लाशों के लिए प्रार्थना की और श्रद्धांजलि भी दी। कार्यक्रम में मोमबत्ती जलाकर और फूलों के माध्यम से लावारिश लाशों को श्रद्धांजलि दी।

ये भी पढ़ें:कुशीनगर: बुद्ध की धरती पर 23 जनवरी से मोरारी बापू की रामकथा, जानें क्या है तैयारी

समिति के सचिव धनीराम पैंथर ने कहा कि समिति इस उद्देश्य और लक्ष्य के अनुसार कार्य करती है कि न कोई लावारिश दुनिया मे आया है और न ही लावारिश इस दुनिया से जाएगा। इसी उद्देश्य के चलते समिति पिछले लगभग 10 वर्षों से कानपुर और कानपुर देहात में लावारिश लाशों का उनके धर्मों के अनुसार अन्तिम संस्कार करते है और बाद में सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन कर श्रद्धाजंलि देने का काम करते है। समिति ने अब तक करीब 11 हजार लावारिश लाशों का अंतिम संस्कार किया जा चुका है।

रिपोर्ट – मनोज सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App