×

बाढ़ बनी मुसीबत: घाघरा नदी उफान पर, जिले के कई इलाकों में घुसा पानी

घाघरा के बढते जल स्तर को देख तहसील प्रशासन ने राहत व बचाव में लगाई पांच नावें। साथ ही विभिन्न विभागों को तैयार रहने के निर्देश भी दिए। घाघरा के...

Newstrack
Published on: 12 July 2020 5:36 PM GMT
बाढ़ बनी मुसीबत: घाघरा नदी उफान पर, जिले के कई इलाकों में घुसा पानी
X

मऊ: घाघरा के बढते जल स्तर को देख तहसील प्रशासन ने राहत व बचाव में लगाई पांच नावें। साथ ही विभिन्न विभागों को तैयार रहने के निर्देश भी दिए। घाघरा के बढते जल स्तर को देखते हुए तहसील प्रशासन ने राहत व बचाव के लिए घाघरा के विभिन्न तटों पर पांच नावें को तैनात किया है। वहीं लगातार बढ़ते जल स्तर से कई संपर्क मार्ग भी टूट गए है।

ये भी पढ़ें: कोरोना काल बना मुसीबत, रोजाना मिल रहे इतने मरीज, अयोध्या में फैली दहशत

ग्रामीण भयभीत

दोहरीघाट इस्थित मुक्ति धाम पर भारत माता मंदिर के पास बने बोल्डर पर नदी की धारा तेज गति से टक्कर मार रही है घाघरा के तटवर्ती इलाकों में धनोली, रामपुर, नई बाजार ,बहादुरपुर सरिया गोधनी बीबीपुर जमीरा, रसूलपुर सूरजपुर आदि दर्जनों गांव के मैदानों में बाढ़ का पानी घुसने की आशंका से ग्रामीण भयभीत हो गए हैं।

ये भी पढ़ें: हरे रंग की चूड़ी का सावन से कनेक्शन ऐसा, झटपट पहनना चाहेंगी आप भी चूड़ियां

एसडीएम ने कही ये बात

एसडीएम लालबाबू दुबे ने कहा कि घाघरा के बढते जल स्तर को देखते हुए राहत व बचाव के लिए मुख्य स्थानों पर नावें लगाई गई हैं। आवश्यकता पड़ने पर और भी नावें लगाई जाएंगी। प्रशासन बाढ़ की विभिषिका से निपटने के लिए तैयार है। आगें उन्होंने बनाए गए बाढ़ चौकी पर सिंचाई विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पशु चिकित्सक, राजस्व विभाग, ग्राम पंचायत अधिकारी आदि को बाढ के उग्र रूप से निपटने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें: विकास दुबे: मुखबिरी के आरोपी को सता रहा जान का खतरा, सुप्रीम कोर्ट से की ये मांग

वही मौके पर पहुँची ग्राम प्रधान रंजना ने बताया कि हम लोग सर्वे करने आये थे जिसमें बाढ़ के कारण तीन चार गावों में पानी घुस गया है और नावों की व्यवस्था की गई है आगे भी व्यवस्था की जायेगी।

रिपोर्ट: आसिफ रिजवी

ये भी पढ़ें: अवंतीपरा में दो संदिग्धों ने CRPF पर किया ग्रेनेड हमला- चिनार कॉर्प्स, भारतीय सेना

Newstrack

Newstrack

Next Story