कोरोना काल बना मुसीबत, रोजाना मिल रहे इतने मरीज, अयोध्या में फैली दहशत

जनपद में आज चार नए कोराना केस सामने आये। यश पेपर मिल में एक और कर्मचारी कोरोना पाजिटिव हुआ है। अब जिले में एक्टिव कोरोना की…

अयोध्या: जनपद में आज चार नए कोराना केस सामने आये। यश पेपर मिल में एक और कर्मचारी कोरोना पाजिटिव हुआ है। अब जिले में एक्टिव कोरोना की संख्या बढ़कर हुई 157 हो गयी है। शहर के बल्लाहाता में एक युवक व पुरानी सब्जी मंडी में एक महिला की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आयी है। वहीं बीकापुर ब्लॉक के मैंना पांडे के पुरवा में भी एक महिला आई कोरोना पाजिटिव आयी है।

ये भी पढ़ें: बच्चन परिवार के लिए ट्वीट करने पर ट्रोल हो गई एक्ट्रेस, ये है वजह…

जिलाधिकारी ने दिए ये निर्देश

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया प्रदेश सरकार कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव रोकने हेतु सभी तरह के उपाय कर रही हैं। प्रदेश सरकार का विशेष प्रयास है कि प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने न पाए, और कंट्रोल में रहे। ऐसे में जनपद वासियों का कर्तव्य है कि भारत सरकार, प्रदेश सरकार, विश्व स्वास्थ संगठन, स्वास्थ्य विभाग तथा जिला प्रशासन के द्वारा दिए गए सभी गाइडलाइन एवं नियमों का पालन करते हुए स्वयं को, अपने परिवार को, अपने समाज को, अपने क्षेत्र को, कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाए रखें। ऐसे में हम सभी को अत्यधिक सावधानियों तो बरतनी ही हैं, साथ ही वे सभी प्रयास भी करते रहने हैं जो समय समय पर लोगों को जागरूक करने हेतु बताया गया है।

ये भी पढ़ें: कोरोना से ‘कराहती’ पीएम मोदी की काशी, 12 दिन में दोगुने हुए मरीज

दो दिवसीय लॉकडाउन तारीफ करने योग्य

उन्होंने कहा जिला प्रशासन पूर्ण रूप से दृढ़ संकल्प है कि जनपद में कोरोना वायरस के संक्रमण का फैलाव न होने पाए यह तभी संभव है जब यहां की जनता जिला प्रशासन का पूर्ण रूप से सहयोग प्रदान करती रहे। जैसा कि दो दिवसीय लॉकडाउन के दौरान जनमानस ने जिला प्रशासन का सहयोग किया है, वह तारीफ करने योग्य है।

उन्होंने कहा 98 प्रतिशत लोग सावधानियों का पूर्ण पालन कर रहे हैं। कतिपय लोगों के ही कारण जनपद में कोरोना वायरस का ग्राफ बढ़ रहा है। परंतु जनमानस को घबराने की जरूरत नहीं है। जिला प्रशासन अपनी दृष्टि बनाए रखे हैं। मेडिकल की सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं, दवाएं भी उपलब्ध हैं, परंतु हम सभी को यह प्रयास करना चाहिए की 2 गज की दूरी बनाए रखने के साथ हमेशा मास्क पहने रहे, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, आवश्यक होने पर ही बाजार जाएं। और वह भी अपने घर के निकट की दुकानों से ही सामान क्रय करें। अनावश्यक भीड़ भाड़ वाले इलाके में न जाएं जो कार्य भविष्य में किये जा सकते है उन्हें कोरोना संक्रमण काल के बाद ही करना उचित होगा।

रिपोर्टर: नाथ बख्श सिंह

ये भी पढ़ें: रेलवे यात्रियों में भरेगा राष्ट्रवाद की भावना, स्टेशनों पर किया जाएगा ये काम