कोरोना से ‘कराहती’ पीएम मोदी की काशी, 12 दिन में दोगुने हुए मरीज

कोरोना पीड़ितों की लगातार बढ़ती संख्या से जिला प्रशासन के होश उड़े हैं। प्रशासन कोरोना पीड़ितों के लिये DLW स्थित कोविड अस्पताल में सुविधाएं बढ़ाने में लगी है।

Published by Aradhya Tripathi Published: July 12, 2020 | 8:52 pm

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोरोना विस्फोट हुआ है। रविवार को जिले में 60 नये मरीज सामने आने के बाद हडकंप मच गया है। इसके साथ ही एक मरीज की मौत भी हो गई है। अब तक एक दिन में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या सर्वाधिक है। अलम ये है पिछ्ले 12 दिनों में वाराणसी में कोरोना पीड़ितों की संख्या लगभग दो गुनी हो चुकी है।

जुलाई में चढ़ा कोरोना का ग्राफ

जुलाई का महीना कोरोना के लिहाज से खतरनाक साबित हो रहा है। पिछ्ले 1 हफ्ते से कोरोना पीड़ितों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। जून के आखिरी हफ्ते में जहाँ कोरोना पीड़ितों की संख्या 496 थी, जो अब बढ़कर 858 हो गई है। मतलब सिर्फ 12 दिनों में कोरोना पीड़ितों की संख्या दो गुनी हो गई।

ये भी पढ़ें-    CO की मौत: शिक्षिका ने भी तोड़ा दम, खतरे में कई जिंदगियां

 

कोरोना पीड़ितों की लगातार बढ़ती संख्या से जिला प्रशासन के होश उडे हुए हैं। जिला प्रशासन कोरोना पीड़ितों के लिये DLW स्थित कोविड अस्पताल में सुविधाएं बढ़ाने में लगी है। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने रविवार को अस्पताल का निरीक्षण किया और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को अलर्ट रहने का निर्देश दिया।

अब तक सामने आ चुके हैं इतने मामले

बता दें कि शनिवार शाम 5 बजे से रविवार 11 बजे तक की रिपोर्ट में 15 नए कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ सामने आए थे। वहीं शाम होते होते इसमें 45 मरीजों का इजाफा हुआ है और ये संख्या 60 पर पहुंच गई है। इसी के साथ जिले में पॉज़िटिव केसों की संख्या 858 पहुँच गयी है। इस समय जिले में 393 एक्टिव केस हैं।

ये भी पढ़ें-    बस में छिपाया था इतना गांजा, पुलिस ने किया बरामद, चालक गिरफ्तार

रविवार को 3 पुराने कोरोना पॉजिटिव केस ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए हैं। अब तक 438 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। जिले में इस वक्त कोरोना के 393 एक्टिव केस हैं।

रिपोर्ट-  आशुतोष सिंह

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App