×

गोला SBI शाखा में करोड़ों का घोटाला उजागर, फील्ड अफसर गिरफ्तार

गोला गोकर्णनाथ लखीमपुर खीरी के भारतीय स्टेट बैंक गोला शाखा में ऑडिट के दौरान दो करोड़ से ज्यादा के गबन का मामला उजागर हुआ है। बैंक प्रबंधन ने शाखा प्रबंधक और फील्ड अफसर को सस्पेंड कर दिया है।

suman
Published on: 31 Jan 2020 6:16 AM GMT
गोला SBI शाखा में करोड़ों का घोटाला उजागर, फील्ड अफसर गिरफ्तार
X

लखीमपुर खीरी: गोला गोकर्णनाथ लखीमपुर खीरी के भारतीय स्टेट बैंक गोला शाखा में ऑडिट के दौरान दो करोड़ से ज्यादा के गबन का मामला उजागर हुआ है। बैंक प्रबंधन ने शाखा प्रबंधक और फील्ड अफसर को सस्पेंड कर दिया है। नवागत शाखा प्रबंधक की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर फील्ड अफसर को हिरासत में ले लिया है।

यह पढ़ें...BJP आज जारी करेगी घोषणापत्र: ये होंगे अहम मुद्दें, दिल्ली की जनता ने खुद किये तय

भारतीय स्टेट बैंक शाखा में खातेदार आनंद कुमार वर्मा की कैश क्रेडिट लिमिट बिना उच्च अधिकारियों की स्वीकृति के 17 लाख से 92 लाख 50 हजार बढ़ा दी गई और खाते से 92 लाख 17 हजार 829 रुपये निकाल लिए गए। इसी प्रकार एक अन्य खातेदार प्रकाश शुक्ला की 13 लाख 50 हजार रुपये लिमिट को बढ़ाकर एक करोड़ नौ लाख 78 हजार 970 रुपये बढ़ाकर निकाल लिया गया।

ऑडिट के दौरान दोनों खातों से दो करोड़ से ज्यादा के गबन का मामला उजागर हुआ। इस मामले में बैंक प्रबंधन ने तत्कालीन बैंक शाखा प्रबंधक उमेश पांडे और फील्ड अफसर संजीव यादव को निलंबित कर दिया है। नवागत शाखा प्रबंधक गोपाल दत्त सिंह ने फील्ड अफसर संजीव यादव के खिलाफ पुलिस को गबन की तहरीर दी है। प्रभारी निरीक्षक डीपी तिवारी ने बताया कि नवागत शाखा प्रबंधक की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर फील्ड अफसर को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है।

यह पढ़ें...बढ़ता जा रहा जामिया फायरिंग विवाद, अब पुलिस ने लिया इनको हिरासत में

बैंक में कूटरचित दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक रिकार्ड तैयार कर गबन किया गया है। बैंक के उच्च अधिकारियों द्वारा अभी जांच की जा रही है। अभी और घपला सामने आने की उम्मीद है। शाखा प्रबंधक और फील्ड अफसर को सस्पेंड कर दिया गया है।

suman

suman

Next Story