×

Fatehpur news: एक दिन पहले ही डिप्टी सीएम पहुंच गए जिला अस्पताल का निरीक्षण करने, दिख गई ये हकीकत

Fatehpur news: निरीक्षण के दौरान बेड पर पड़ी चादर व गंदे पर्दे देखकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि दोबारा निरीक्षण करने आने पर अगर इस तरह की अव्यवस्था मिली तो कार्रवाई तय है।

Ramchandra Saini
Published on: 3 April 2023 10:36 PM GMT
Fatehpur news: एक दिन पहले ही डिप्टी सीएम पहुंच गए जिला अस्पताल का निरीक्षण करने, दिख गई ये हकीकत
X
dcm Brajesh Pathak

Fatehpur news: यूपी के फतेहपुर जिले में दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे यूपी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री व डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। जहां निरीक्षण के दौरान बेड पर पड़ी चादर व गंदे पर्दे देखकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि दोबारा निरीक्षण करने आने पर अगर इस तरह की अव्यवस्था मिली तो कार्रवाई तय है। डिप्टी सीएम तय कार्यक्रम के बजाए एक दिन पहले ही जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए थे।

जिले में पहली बार डायलिसिस करवाने की हुई व्यवस्था

फतेहपुर जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री व डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने निरीक्षण के दौरान वार्ड में भर्ती महिला पुरुष मरीजों व उनके तीमारदारों से स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली। डिप्टी सीएम ने एक्सरे,अल्ट्रासाउंड,ब्लड बैंक डायलिसिस विभाग का भी निरीक्षण किया। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने निरीक्षण करने के बाद कहा कि फतेहपुर जिले में पहली बार डायलिसिस करवाने की व्यवस्था हुई है। जिससे मरीजों को जिले के बाहर नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए काम कर रही है, जिसको लेकर मेडिकल कॉलेज तक जिलों में खोला जा रहा है।

शिकायत मिली तो जांच बाद में, पहले होगी कार्रवाई

जिला अस्पताल में डॉक्टरों के द्वारा बाहर से दवा लिखे जाने की शिकायत व दलालों के माध्यम से मरीजों को प्राइवेट नर्सिंग होम में ले जाने को लेकर किये गए सवाल पर कहा कि उनके निरीक्षण के बाद अगर इस तरह की खामियां पाई जाती है, तो जांच बाद में होगी पहले कार्रवाई संबंधित डॉक्टरों के खिलाफ की जाएगी। उन्होंने जिला अस्पताल में हारमोंस एनालाइजर मशीन का फीता काटकर शुभारंभ किया। इस मशीन के माध्यम से फ़ॉलोराइड सहित 25 बीमारियों की जांच होगी। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक को 4 मार्च को सुबह जिला अस्पताल का साढ़े सात बजे निरीक्षण करने था, लेकिन उन्होंने एक दिन पहले ही शाम 7 बजकर 15 मिनट पर जिला अस्पताल पहुंचकर निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी श्रुति, पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह, सीएमओ सुनील कुमार भारती,महिला सीएमओ रेखा रानी,एडीएम विनय पाठक,अपर पुलिस अधीक्षक विजय शंकर सहित प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

Ramchandra Saini

Ramchandra Saini

Next Story