×

यहां मिले दो और कोरोना पॉजिटिव, जमातियों के संपर्क में आये थे दोनों शख्स

अपर जिला अधिकारी रेखा एस चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि गत 1 अप्रैल को 13 जमाती खानपुर से पकड़े गए थे जिन्हें स्वास्थ्य विभाग ने निगरानी करते हुए उनके सैंपल जांच के लिए भेजे थे।

SK Gautam
Published on: 15 April 2020 7:26 AM GMT
यहां मिले दो और कोरोना पॉजिटिव, जमातियों के संपर्क में आये थे दोनों शख्स
X

औरैया: पूरे देश में कोरोना वायरस को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। वहीं अब औरैया जिला भी इससे अछूता नहीं रह गया है। अब तक जनपद में आठ कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आये हैं। अपर जिला अधिकारी रेखा एस चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि गत 1 अप्रैल को 13 जमाती खानपुर से पकड़े गए थे जिन्हें स्वास्थ्य विभाग ने निगरानी करते हुए उनके सैंपल जांच के लिए भेजे थे। जिनमें 4 कोरोना पॉजिटिव जमाती निकले थे।इसके अलावा जनजातियों के संपर्क में आए 11 अन्य लोगों के भी सैंपल स्वास्थ्य विभाग ने जांच के लिए भेजे थे। जिनमें 2 नए मामले सामने आए थे।

जमातियों के संपर्क में आए दो लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

इसके अलावा अन्य 46 लोगों को और जांच के लिए भेजा गया था। जिसमे एक की रिपोर्ट और पॉजिटिव आई है। इसके बाद देर शाम 19 अन्य लोगों की रिपोर्ट भी आ गई जिसमें से एक और कौराना पॉजिटिव निकला। अपर जिला अधिकारी रेखा एस चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि लखनऊ से आई रिपोर्ट में जानकारी मिली है कि जमातियों के संपर्क में आए दो और कोरोना पॉजिटिव के लक्षण पाए गए हैं।

ये भी देखें: सीमा पार से आई गोलियों की बौछार तो सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

उन्होंने बताया कि खानपुर कस्वे को पूरी तरह से सील कर दिया गया है और वहां पर अब किसी भी प्रकार की दुकानों का संचालन नहीं हो रहा है। वहां सिर्फ फोन के माध्यम से ही जरूरी खाद्य सामग्री पहुंचाई जा रही है। बताते चलें जनपद में एक अप्रैल को 13 तबलीगी जमात के लोग आए हुए थे जो शहर की विभिन्न मस्जिदों में रुककर खानपुर के मदरसे में जमे हुए थे।

जिले को सील कर दिया गया

इसकी जानकारी जैसे ही जिला प्रशासन को हुई तो उन्होंने 13 लोगों को हिरासत में लेकर स्वास्थ्य विभाग के सुपुर्द कर दिया था। जिसमें से 13 लोगों की जांच रिपोर्ट शासन को भेजी गई थी। उनमें चार की रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया और खानपुर जिले को सील कर दिया गया। उसके उपरांत स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घर-घर जाकर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया।

ये भी देखें: भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों की कोरोना से मौत, सबसे ज्यादा खतरे में ये लोग

इस दौरान लखनऊ से दो लोगों को कोरोना होने की पुष्टि और की गई थी इसके उपरांत 46 लोगों की जांच भेजी गई थी। उसके उपरांत 19 अन्य लोगों की जांच भी भेजी गई थी। मंगलवार की दोपहर सभी 46 की रिपोर्ट आई जिसमें एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली। जबकि देर रात 19 और लोगों की रिपोर्ट आ गई जिसमें एक और पॉजिटिव पाया गया। इस प्रकार जनपद में अब 8 लोग कोरोना पोजिटिव मिल चुके हैं।

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी

SK Gautam

SK Gautam

Next Story