×

सीमा पार से आई गोलियों की बौछार तो सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

अपनी ओछी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाक। पाकिस्तान ऐसे समय में भी अपनी परिस्थितियों पर ध्यान देने की बजाय आए दिन सीजफायर उल्लंघन या गोलीबारी कर रहा है।

Aradhya Tripathi
Published on: 15 April 2020 6:03 AM GMT
सीमा पार से आई गोलियों की बौछार तो सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब
X

पूरी दुनिया इस समय वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जूझ रही है। दुनिया का लगभग हर देश इस वायरस से जंग लड़ रहा है। लेकिन पाकिस्तान है कि ऐसे में भी अपनी ओछी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ऐसे समय में भी अपनी परिस्थितियों पर ध्यान देने की बजाय आए दिन सीजफायर उल्लंघन या गोलीबारी कर रहा है। एक बार फिर बॉर्डर पर राजौरी में पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया है।

पाकिस्तान ने फिर की गोलीबारी

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।पाकिस्तान की ओर से बॉर्डर पर संघर्ष विराम का उल्लंघन राजौरी में गोलीबारी की गई। पाकिस्तान द्वारा की गई गोलीबारी में दो लोग घायल हो गए हैं, जबकि एक मकान भी क्षतिग्रस्त हुआ है। राजौरी के मंजककोट में पाकिस्तान की सेना द्वारा भारी गोलीबारी की गई है। इस गोलीबारी में मंजककोट में रात को सोते हुए दो व्यक्ति घायल हो गए।

ये भी पढ़ें- छात्रों के लिए खुशखबरी: NEET-JEE फॉर्म को लेकर हुआ ये एलान

इसके अलावा गोलाबारी में मकान भी क्षतिग्रस्त हो गया है। हालांकि भारतीय सेना की ओर से भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब लगातार दिया जा रहा है। फिलहाल दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पिछले कई दिनों से पाकिस्तान की तरफ से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है।

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान

ये भी पढ़ें- छात्रों के लिए खुशखबरी: NEET-JEE फॉर्म को लेकर हुआ ये एलान

इससे पहले मंगलवार को भी पाकिस्तानी सेना की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गुलपुर सेक्टर में करीब चार घंटे गोलाबारी की गई थी। इस दौरान पाकिस्तान ने सेना की अग्रिम चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर मोर्टार और यूनिवर्सल मशीनगन से गोलाबारी की। जबकि इससे पहले सोमवार देर शाम से मंगलवार तड़के तक भी पाकिस्तानी सेना ने इसी क्षेत्र में गोलाबारी की थी। पाकिस्तानी सेना की इस नापाक हरकत का सेना की तरफ से भी मुंहतोड़ जवाब दिया गया। इसमें नियंत्रण रेखा से सटे गांव खड़ी, करमाड़ा, पोलस और बटवड़ी सहित कई गांव प्रभावित हुए।

भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

मंगलवार को करीब 10 बजे अचानक पाकिस्तानी सेना की, 41 बलोच रेजीमेंट ने जिले के गुलपुर सेक्टर में अपनी अग्रिम चौकियों बकरी, बकरी वन, बकरी टू, बकरी मेन, एलपी, एलपी वन और एलपी राइट से गोलाबारी की। उन्होंने सेना की चौकियों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों को निशाना बनाकर यूनिवर्सल मशीनगनों और मोर्टार से गोलाबारी शुरू कर दी। इससे पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया।

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन में बीवी से मांगी चाय, मना करने पर तीन तलाक देकर घर से निकाला

लोगों ने घरों और बंकरों में पनाह ले ली। पाकिस्तानी सेना की इस नापाक हरकत का सेना की तरफ से भी मुंहतोड़ जवाब दिया गया। इसमें कहीं किसी प्रकार का जानी नुकसान नहीं हुआ, परंतु कई घरों के आसपास पाकिस्तानी सेना की तरफ से दागी गई गोलियां और मोर्टार आकर लगे। इससे लोगों में भय व्याप्त हो गया।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story