×

छात्रों के लिए खुशखबरी: NEET-JEE फॉर्म को लेकर हुआ ये एलान

लॉकडाउन की अवधि 3 मई 2020 तक बढ़ाए जा चुकी हैं। लेकिन इस बार नीट और जेईई मेन देने जा रहे स्टूडेंट्स के लिए एक और जरूरी जानकारी है। आपके लिए आज का दिन बेहद खास है। बिना देर किए इसका लाभ जरूर उठाएं। कुछ दिनों पहले राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने नोटिफिकेशन जारी कर बताया था

suman
Published on: 15 April 2020 5:23 AM GMT
छात्रों के लिए खुशखबरी: NEET-JEE फॉर्म को लेकर हुआ ये एलान
X

नई दिल्ली : लॉकडाउन की अवधि 3 मई 2020 तक बढ़ाए जा चुकी हैं। लेकिन इस बार नीट और जेईई मेन देने जा रहे स्टूडेंट्स के लिए एक और जरूरी जानकारी है। आपके लिए आज का दिन बेहद खास है। बिना देर किए इसका लाभ जरूर उठाएं। कुछ दिनों पहले राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने नोटिफिकेशन जारी कर बताया था कि जेईई मेन और नीट यूजी 2020 के लिए आवेदन में सुधार का मौका दिया जा रहा है। इसका समय भी बढ़ाया गया। फिर हालात के मद्देनजर एनटीए ने एक और नोटिफिकेशन जारी किया, जिसमें स्टूडेंट्स को पहले भरे गए एग्जाम सिटी का विकल्प बदलने की सहूलियत दी।

यह पढ़ें...Airtel के इस प्लान में मिल रहा 500GB डेटा, और भी बहुत कुछ, जानें डिटेल्स

पहले जेईई मेन और फिर नीट। दोनों परीक्षाओं के लिए स्टूडेंट्स को उनके आवेदन फॉर्म में भरे गए परीक्षा शहर का विकल्प बलदने की सुविधा दी गई। ये स्टूडेंट्स के लिए काफी बड़ी राहत है। अगर आप एनटीए द्वारा दी गई इस सुविधा का लाभ उठाना चाहते हैं, तो आपके पास सिर्फ कुछ ही घंटे बचे हैं। दोनों परीक्षाओं के लिए आवेदन फॉर्म में सुधार करने और परीक्षा शहर का विकल्प बदलने का आज आखिरी मौका है।

हालांकि नोटिस में एमटीए ( NTA )ने ये भी लिखा है कि 'एनटीए पूरी कोशिश करेगा कि अभ्यर्थियों को एप्लीकेशन फॉर्म में उनके द्वारा चुने गए शहर में ही परीक्षा केंद्र आवंटित हो। लेकिन प्रशासनिक कारणों से कोई दूसरा शहर भी आवंटित हो सकता है। इस संबंध में एनटीए का निर्णय ही अंतिम माना जाएगा।'

यह पढ़ें..अब तिल तिलकर मरेंगे जैश के आतंकी, हुआ कोरोना, पाक का भी इलाज से इंकार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

suman

suman

Next Story