×

Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज हत्याकांड के एक आरोपी का एनकाउंटर, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के मुस्लिम हॉस्टल से दूसरा भी गिरफ्तार

umesh pal murder case accused arbaaz killed in police encounter in prayagraj news track hindi news

Hariom Dwivedi
Written By Hariom Dwivedi
Published on: 27 Feb 2023 10:12 AM GMT (Updated on: 27 Feb 2023 3:28 PM GMT)
Umesh Pal Murder Case
X

Umesh Pal Murder Case

Umesh Pal Murder Case- प्रयागराज डबल मर्डर केस मामले में इलाहाबाद क्राइम ब्रांच ने अतीक अहमद के करीबी अरबाज को एनकाउंटर में मार गिराया है। सोमवार की दोपहर अरबाज के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई है। बताया जा रहा है कि पुलिस के साथ अरबाज की धूमनगंज इलाके में नेहरू पार्क के पास मुठभेड़ हुई है। बताया जा रहा है कि उमेश पाल पर हमला करने के बाद अरबाज का चेहरा सीसीटीवी फुटेज में आया था। पता चला था कि पुरामुफ्ती के सल्लाहपुर निवासी अरबाज नाम का शातिर अपराधी वारदात में इस्तेमाल हुई क्रेटा कार चला रहा था। उसने हमला भी किया था।

पुलिस हमलावरों की तलाश में लगी थी। क्राइम ब्रांच को पता चला कि अरबाज नीवां क्षेत्र में छिपा है। नेहरू पार्क के पास क्राइम ब्रांच की उससे मुठभेड़ हो गई। उसने पुलिस पर गोली चलाई जिससे एक सिपाही जख्मी हो गया। पुलिस ने भी उसे गोली मारी। गोली उसके सीने और पैर में लगी। धूमनगंज पुलिस ने घायल अरबाज को इलाज के लिए स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल भेजा, जहां उसकी मौत हो गई।

पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा का बयान

प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने बताया कि एसटीएफ ने हत्याकांड में एक आरोपी सदाकत खान को भी गिरफ्तार किया है। ये भागने की फिराक में था। एसटीएफ ने इसे पकड़ा है। हत्याकांड की पूरी साजिश इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के मुस्लिम बोर्डिंग हाउस हॉस्टल में रची गई थी। आज मारे गए बदमाश अरबाज 50 हजार का इनामी था। फरार आरोपियों पर भी इनाम घोषित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के मुस्लिम हॉस्टल में रची गई थी उमेश पाल हत्याकांड की साजिश, पुलिस कमिश्नर ने किया बड़ा खुलासा

24 फरवरी को डबल मर्डर से सहमा था प्रयागराज

24 फरवरी शुक्रवार शाम को करीब चार बजे प्रयागराज उस वक्त दोहरे मर्डर केस से थर्रा उठा था जब बदमाशों ने उमेश पाल पर दिन-दहाड़े गोलियां बरसाई थीं। बम भी फेंके गये थे। इस दौरान उमेश पाल और उनके एक गनर की मौत हो गई थी जबकि दूसरा अभी भी अस्पताल में भर्ती है। बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड में उमेश पाल मुख्य गवाह थे।


अपराधियों को संरक्षण देने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई : एडीजी

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि उमेश पाल की नृशंस हत्या का आरोपी अरबाज प्रयागराज पुलिस से प्रयागराज में हुई मुठभेड़ में घायल होने के बाद उपरांत मृत घोषित किया गया है। उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस माफियाओं एवं अपराधियों के प्रति ज़ीरो टॉलरेंस की नीति के तहत सख़्त कार्यवाही करेगी। अपराधियों को संरक्षण देने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति उमेश पाल हत्याकांड में शामिल अपराधियों की जानकारी पुलिस को देगा तो उसकी गोपनीयता गुप्त रखी जाएगी।

शूटर्स को तलाश रहीं 10 टीमें

बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या के बाद उत्तर प्रदेश में स्पेशल टास्क फोर्स की 10 टीमें कातिलों की तलाश में दिन रात छापेमारी कर रही हैं।

धूमनगंज थाने में दर्ज है मुकदमा

उमेश पाल की पत्नी जया पाल की तहरीर पर धूमनगंज थाने में पुलिस ने हत्या, हत्या का प्रयास के साथ-साथ विस्फोटक अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की है। मामले में पुलिस ने अतीक अहमद, अतीक के भाई, पत्नी शाइस्ता परवीन, अतीक अहमद के दोनों बेटों और अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले में अतीक के दो बेटों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई।

उमेश के परिजनों से मिला बसपा डेलिगेशन

प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल की अगुआई में बसपा प्रदेश डेलिगेशन प्रयागराज हत्याकांड में मारे गये उमेश पाल के घर पहुंचा। डेलिगेशन ने उमेश पाल की पत्नी और मां से हर बात की और हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें: Prayagraj Shootout- उमेश पाल को मारी गई थीं 7 गोलियां, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, 3 शूटर्स की हुई पहचान

योगी ने कहा था- मिट्टी में मिला देंगे

यूपी विधानसभा में भी डबल मर्डर केस का मुद्दा गूंजा था। विपक्ष के हमलावर तेवरों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि उत्तर प्रदेश सरकार माफियाओं को मिट्टी में मिला देगी।


Hariom Dwivedi

Hariom Dwivedi

Next Story