×

Umesh Pal Case : अतीक का 'वारंट बी' लेकर यूपी पुलिस पहुंची साबरमती जेल, माफिया फिर आएगा प्रयागराज?

Umesh Pal Case : उमेश मर्डर केस में माफिया अतीक अहमद का 'वारंट बी' लेकर पुलिस टीम 03 अप्रैल को गुजरात के साबरमती जेल पहुंची। जेल अधिकारियों को वारंट से संबंधित प्रपत्र सौंप दिए गए हैं। अब अदालत के हाथ है कि वो क्या फैसला लेती है।

Aman Kumar Singh
Published on: 3 April 2023 9:42 PM GMT (Updated on: 3 April 2023 9:57 PM GMT)
Umesh Pal Case : अतीक का वारंट बी लेकर यूपी पुलिस पहुंची साबरमती जेल, माफिया फिर आएगा प्रयागराज?
X
अतीक अहमद (Social Media)

Umesh Pal Case: उमेश पाल मर्डर केस में माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) का 'वारंट बी' लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस टीम सोमवार (03 अप्रैल) को गुजरात के साबरमती जेल पहुंच गई। जेल अधिकारियों को वारंट से संबंधित सभी कागजात सौंप दिए हैं। जिसके बाद उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Hatyakand) में अतीक अहमद को प्रयागराज लाने का रास्ता साफ हो गया है। अब कोर्ट फैसला लेगी कि इस मामले में आगे की सुनवाई वो वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये करेगी या फिर अतीक को अदालत में पेश होना होगा। कस्टडी रिमांड (custody remand) इसके बाद की प्रक्रिया होती है।

आपको बता दें, उमेश पाल हत्याकांड में प्रयागराज की धूमनगंज थाना पुलिस माफिया अतीक अहमद के खिलाफ वारंट बी लेकर सोमवार को गुजरात के साबरमती जेल पहुंची। यहां जेल अधिकारियों को वारंट बी तामील करवाकर बताया गया है कि अतीक उमेश पाल मर्डर केस में आरोपी है। कोर्ट ने उसके खिलाफ वारंट जारी किया है। मामले में अतीक अहमद से पूछताछ होनी है। साबरमती जेल (Sabarmati Jail) में अतीक के खिलाफ वारंट बी तामील होते ही उसे एक बार फिर प्रयागराज लेन का रास्ता साफ हो गया है।

अब फैसला अदालत के हाथ में

ये अलग बात है कि, आगे की सभी कार्रवाई कोर्ट के फैसले पर निर्भर होंगे। अदालत ही ये निर्णय लेगी कि अतीक को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पेश किया जाए या फिर अदालत में पेश होना पड़ेगा। जिसके बाद निर्णय लिया जाएगा कि उत्तर प्रदेश के बाहुबली अतीक अहमद की कस्टडी रिमांड मिलेगी या नहीं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पुलिस टीम ने सोमवार को वारंट बी तामील करा दिया है। जल्द ही आगे की कार्रवाई होगी।

अशरफ का बना 'बी रिमांड'

वहीं, दूसरी तरफ अतीक के भाई अशरफ को भी प्रयागराज पुलिस बरेली से लाने की तैयारी में है। अशरफ का बी रिमांड बना है। इसके बाद उसे कोर्ट में पेश करने तैयारी है। हालांकि, अशरफ और उसके परिजनों की गुहार और 'जान के खतरे' की अपील के बाद पिछले दिनों प्रयागराज पुलिस को बैरंग लौटना पड़ा था। अब अदालत के हाथ है कि वो अशरफ को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेश करने की अनुमति दे या प्रयागराज कोर्ट में आने को कहे।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story