×

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड में शामिल शूटर गुलाम के घर चला बुलडोजर, पुलिस की गिरफ्त से अभी भी है बाहर

Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने दोपहर करीब 1 बजे तेलियरगंज के रसूलाबाद घाट रोड स्थित उसके मकान को ढ़हा दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 March 2023 2:08 PM GMT
Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड में शामिल शूटर गुलाम के घर चला बुलडोजर, पुलिस की गिरफ्त से अभी भी है बाहर
X

Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस-प्रशासन की तरफ से सोमवार को एक और बड़ी कार्रवाई की गई है। उमेश पाल पर गोली चलाने वालों में शामिल मोहम्मद गुलाम के घर पर प्रशासन का बुलडोजर चल गया है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने दोपहर करीब 1 बजे तेलियरगंज के रसूलाबाद घाट रोड स्थित उसके मकान को ढ़हा दिया। 335 वर्गमीटर में फैले इस घर की कीमत करीब दो करोड़ रूपये आंकी गई है।

जानकारी के मुताबिक, प्राधिकरण ने अपनी जांच में पाया कि अतीक के शूटर गुलाम ने बिना नक्शा पास कराए सरकारी जमीन पर अपना मकान बना लिया था। जिसके बाद पीडीए ने 13 मार्च को अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण का आदेश जारी किया था। जिस पर अमल आज यानी सोमवार 20 मार्च को हुई है। कार्रवाई के दौरान मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहे।

गुलाम ने चलाई थी उमेश पर दूसरी गोली

प्रयागराज शूटआउट के सात आरोपियों में से एक मोहम्मद गुलाम घटना के दिन पहले से ही उमेश पाल के घर के नजदीक एक दुकान में पोजिशन ले ली थी। पाल की गाड़ी जैसे ही घर के सामने रूकी और वह बाहर निकले उस्मान उर्फ विजय चौधरी ने उस पर पहली गोली दागी। जिसके बाद गुलाम फौरन दुकान से बाहर निकला और गन लोड कर उमेश पर ताबड़तोड़ गोली बरसाते हुए भाग निकला। इस पूरी घटना का वीडियो दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। जिसमें वह जैकेट और टोपी में नजर आ रहा है।

फरार गुलाम पर है पांच लाख का इनाम

उमेश पाल पर पहली गोली चलाने वाला उस्मान चौधरी एनकाउंटर में मारा जा चुका है। इसके अलावा एक अन्य आरोपी अरबाज भी पुलिस द्वारा ढ़ेर किया जा चुका है। लेकिन अब शूटआउट में शामिल माफिया अतीक अहमद के तीसरे बेटे असद समेत पांच शूटर पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। असद के अलावा गुलाम जिसके घर आज बुलडोजर चला है, साबिर, गुड्डू मुस्लिम और अरमान की तलाश जारी है। इन पर पांच लाख रूपये का इनाम घोषित किया जा चुका है।

बता दें कि 24 फरवरी को अधिवक्ता और बसपा विधायक राजू पाल मर्डर केस के अहम गवाह उमेश पाल की प्रयागराज में दिनदहाड़े माफिया और कुख्यात बाहुबली अतीक अहमद के गुर्गों ने हत्या कर दी थी। पूरा इलाक बम और गोलियों से थर्रा उठा था। इस हमले में उमेश के साथ उसके दो सरकारी गनर राघवेंद्र सिंह और संदीप निषाद की भी जान चली गई थी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story