×

Umesh Pal Murder Case: अतीक की पत्नी शाइस्ता और बहन आयशा पर दर्ज हुआ एक और केस, जानें क्या है मामला

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी बनाए जाने के बाद से लंबे समय से फरार चल रहीं दिवंगत कुख्यात माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के घर पर कुर्की का नोटिस चस्पाया जा चुका है।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 Aug 2023 8:02 AM GMT
Umesh Pal Murder Case: अतीक की पत्नी शाइस्ता और बहन आयशा पर दर्ज हुआ एक और केस, जानें क्या है मामला
X
Umesh Pal Murder Case (photo: social media )

Umesh Pal Murder Case: चर्चित उमेश पाल हत्याकांड में शामिल कुछ आरोपी और बचे शूटर्स अब भी यूपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। इस मामले में आरोपी बनाई गईं माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन, बहन आयशा नूरी और भाई अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा के विरूद्ध एक और केस दर्ज किया गया है। प्रगागराज के धूमनगंज थाने में दर्ज इस मुकदमे में फरार शूटर्स गुड्डू मुस्लिम, साबिर और अरमान के भी नाम शामिल हैं। अदालत से जारी कुर्की की आदेश के बावजूद हाजिर न होने पर कार्रवाई हुई है।

दरअसल, उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी बनाए जाने के बाद से लंबे समय से फरार चल रहीं दिवंगत कुख्यात माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के घर पर कुर्की का नोटिस चस्पाया जा चुका है। 7 अगस्त को प्रयागराज पुलिस चकिया इलाके में स्थित उसके घर गई थी और नोटिस चस्पा दिया था। इस दौरान डुगडुगी बजाकर मुनादी भी कराई गई थी।

जानकारी के मुताबिक, यह मकान जफर अहमद के नाम से है। जफर माफिया अतीक अहमद के सहयोगी रहे वकील खान शौलत हनीफ का साला है, जो बांदा का रहने वाला है। दरअसल अतीक अहमद के पुश्तैनी मकान पर प्रशासन द्वारा बुलडोजर चलाए जाने के बाद से शाइस्ता परवीन यहीं पर रहा करती थी। पाल हत्याकांड में नाम शामिल होने के बाद वह यहीं से फरार हुई थी।

शाइस्ता और शूटर्स पर इनाम हैं घोषित

उमेश पाल हत्याकांड में शामिल सात शूटरों में से चार का यूपी एसटीएफ एनकाउंटर कर चुकी है। जिनमें अतीक-शाइस्ता का तीसरा बेटा असद अहमद भी शामिल है। लेकिन बचे तीन शूटर बमबाज गुड्डू मुस्लिम, अरमान और साबिर का अब तक कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया है। तीनों फरवरी से ही गायब हैं। पुलिस ने तीनों पर इनामी राशि बढ़ाकर 5 – 5 लाख कर दी है, तब भी अभी तक कुछ हाथ नहीं लग पाया है।

वहीं, पाल हत्याकांड के बाद अपने परिवार के बचाव के लिए सामने आईं अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन की सच्चाई जब सामने आई तो वह भी अंडरग्राउंड हो गई। उसे पुलिस भगोड़ा घोषित कर चुकी है। इतना ही नहीं उस पर 50 हजार रूपये का इनाम भी है। माफिया अतीक के परिवार की दो अन्य महिलाएं उसकी बहन आयाश नूरी और भाई की पत्नी जैनब फातिमा भी इन दिनों फरारी काट रही हैं।

कब हुई थी उमेश पाल की हत्या ?

बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड मामले में अहम गवाह उमेश पाल की हत्या 24 फरवरी को दिनदहाड़े प्रयागराज स्थित उनके घर के बाहर कर दी गई थी। पाल के साथ-साथ उनके दो सरकारी गनर भी मारे गए थे। घटनास्थल पर मौजूद सीसीटीवी फुटेज में सारी वारदात कैद हो गई थी। जिससे पता चला कि इस हमले को अतीक के तीसरे बेटे असद ने लीड किया था। यूपी एसटीएफ ने 13 अप्रैल को झांसी में असद और गुलाम को एनकाउंटर में मार गिराया था। इसके दो दिन बाद ही प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई असद अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story