×

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड में UP पुलिस ने दाखिल की दूसरी चार्जशीट, अतीक अहमद के इन 8 करीबियों के नाम

Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड में एसीपी धूमनगंज ने एससी-एसटी कोर्ट में दूसरी चार्जशीट दायर की है। पुलिस इस मामले में अब तक 9 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर कर चुकी है।

Aman Kumar Singh
Published on: 17 Jun 2023 3:51 PM GMT (Updated on: 17 Jun 2023 4:07 PM GMT)
Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड में UP पुलिस ने दाखिल की दूसरी चार्जशीट, अतीक अहमद के इन 8 करीबियों के नाम
X
उमेश पाल हत्याकांड (Social Media)

Umesh Pal Murder Case : प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड (Prayagraj Murder Case) में शनिवार (17 जून) को दूसरी चार्जशीट दाखिल की गई। प्रयागराज पुलिस ने 8 आरोपियों के खिलाफ दूसरी चार्जशीट (Second Charge Sheet) दाखिल की है। चार्जशीट में पुलिस ने माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के नौकर राकेश उर्फ लाला, उसके ड्राइवर कैश अहमद तथा मोहम्मद अरशद कटरा, नियाज अहमद, इकबाल अहमद और नौकर शाहरुख का नाम शामिल है।

एससी एसटी कोर्ट (SC-ST Court) में दाखिल चार्जशीट में पुलिस ने अतीक अहमद के बहनोई डॉ. अखलाक अहमद (Dr. Akhlaq Ahmed) और उसके वकील खान सौलत हनीफ का नाम भी शामिल किया है।

उमेश पाल हत्याकांड में अब तक
प्रयागराज में इसी साल 24 फरवरी को उमेश पाल और उसके दो सरकारी गनर पर गोलियां बरसाकर और बम मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में प्रयागराज पुलिस ने 24 मई को पहली चार्जशीट दायर की थी। पहली चार्जशीट में सदाकत खान को आरोपी बनाया गया था। वहीं, 17 जून को दूसरी चार्जशीट एसीपी धूमनगंज (ACP Dhumanganj) की अगुवाई में स्पेशल जज एससी-एसटी एक्ट कोर्ट में दाखिल की गई। इस मर्डर केस में ACP की ओर से दाखिल की गई कुल 1,979 पेज की चार्जशीट में 8 लोगों को अभियुक्त बनाया गया है।

सभी आरोपी ज्यूडिशियल कस्टडी में

आज दायर दूसरी चार्जशीट में जिन आरोपियों के नाम शामिल हैं वे सभी प्रयागराज स्थित नैनी सेंट्रल जेल (Naini Central Jail) में ज्यूडिशियल कस्टडी में बंद हैं। चार्जशीट की स्पेशल जज एससी-एसटी कोर्ट अनिरुद्ध कुमार तिवारी ने संज्ञान लेते हुए, 21 जून को सुनवाई की अगली तारीख तय की है। ज्ञात हो कि, उमेश पाल मर्डर केस में अब तक कुल 9 अभियुक्तों के खिलाफ चार्जशीट दायर की जा चुकी है।
पत्नी जया पाल ने 25 फरवरी को दर्ज कराई थी एफआईआर

उमेश पाल हत्याकांड के बाद उनकी पत्नी जया पाल ने 25 फरवरी को धूमनगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। FIR में उन्होंने माफिया अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, उनके बेटों, गुड्डू मुस्लिम, साबिर, अरमान, मोहम्मद गुलाम सहित अन्य को नामजद किया था।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story