×

Umesh Pal Murder Case: अतीक अहमद के वफादार वर्दीधारियों पर कार्रवाई, प्रयागराज में तैनात 8 पुलिसकर्मियों का हुआ तबादला

Umesh Pal Murder Case: अतीक के मददगार पुलिस महकमे में काम करने वाले वो वर्दीधारी हैं, जो नमक तो सरकार का खाते हैं लेकिन वफादारी उसकी करते हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 March 2023 10:43 AM GMT
Umesh Pal Murder Case: अतीक अहमद के वफादार वर्दीधारियों पर कार्रवाई, प्रयागराज में तैनात 8 पुलिसकर्मियों का हुआ तबादला
X
माफिया अतीक अहमद के वफादार वर्दीधारियों पर कार्रवाई (photo: social media )

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड के फरार शूटरों की तलाश में जुटी यूपी पुलिस ने एक और बड़ी कार्रवाई की है। इस बार विभाग के ही वर्दीधारी कार्रवाई की जद में है। दरअसल कुख्यात माफिया और बाहुबली अतीक अहमद पुलिस विभाग में मौजूद सुराख की बदौलत कानून से दो कदम आगे चल रहा है। इस सुराख के बदौलत उसके पास पुलिस कार्रवाई को लेकर अहम जानकारियां पहले ही पहुंच जाती हैं। यही वजह है कि वारदात के इतने दिन बीत जाने के बावजूद पुलिस उसके बेटे समेत अन्य शूटरों को ढ़ूंढ नहीं पाई है।

बताया जाता है कि उसके पास पुलिस की संभावित कार्रवाई की जानकारी पहले ही पहुंच जाती है, जिसकी कारण फरार आरोपी सतर्क हो जाते हैं और पुलिस के पहुंचने से पहले वहां से निकल जाते हैं। अतीक के मददगार पुलिस महकमे में काम करने वाले वो वर्दीधारी हैं, जो नमक तो सरकार का खाते हैं लेकिन वफादारी उसकी करते हैं। पुलिस विभाग ने अपने आंतरिक जांच में प्रयागराज में तैनात ऐसे पुलिसकर्मियों को चिन्हित किया है, जो अतीक तक सारी संवेदनशील जानकारियां पहुंचाते हैं।

अभी तक ऐसे 8 पुलिसकर्मियों को चिह्नित किया जा चुका है। डीजीपी मुख्यालय की ओर से इन आठ पुलिसकर्मियों के नाम जारी कर दिए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, पुलिस विभाग का आंतरिक जांच अभी रूका नहीं है, ऐसे और पुलिसकर्मियों को चिह्नित करने की कवायद जारी है, जो अतीक और उसके गुर्गों से जुड़े हुए हैं और उनतक तक गोपनीय जानकारी पहुंचा रहे हैं।

इन 8 पुलिसकर्मियों का तबादला

पुलिस विभाग की आंतरिक जांच में जिन 8 पुलिसकर्मियों की भूमिका संदिग्ध पाई गई है, उनका तबादला कर दिया गया है। इनमें एक इंस्पेक्टर, तीन दरोगा, 2-2 सिपाही और दीवान शामिल हैं। धूमनगंज थाने में तैनात इंस्पेक्टर वजीउल्ला को ट्रेनिंग सेंटर भेजा गया है। पुरामुफ्ती थाने में तैनात दरोगा समी आलम को पुलिस प्रशिक्षण स्कूल मेरठ और दरोगा उबैदुल्ला अंसारी को पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय जालौन भेज दिया गया है।

वहीं, करेली थाना में तैनात दरोगा इबरार अहमद को सशस्त्र पुलिस ट्रेनिंग महाविद्यालय सीतापुर तबादला कर दिया गया है। इसी प्रकार सिपाही फारूक अहमद को शाहजहांपुर और सिपाही बाबर अली को कानपुर देहात ट्रांसफर किया गया है। दीवान मोहम्मद महफूज आलम को ललितपुर और दीवान मोहम्मद अयाज खान को बदायूं जिला भेज दिया गया है।

असद का बैग पुलिस ने किया बरामद

उमेश पाल के फरार शूटरों की तलाश जारी है। पुलिस लगातार माफिया अतीक अहमद और उसके गुर्गों के ठिकानों पर रेड मार रही है। इसी क्रम में मंगलवार को अतीक के चकिया स्थित दफ्तर पर छापेमारी हुई थी, जहां से पुलिस को एक स्कूल बैग मिला है। यह बैग अतीक के चौथे बेटे एजम अहमद का है जो कि नाबालिग है। वारदात के दिन अतीक की तीसरा बेटा असद अहमद अपनी पीठ पर इसे लादे हुआ था। जानकारी के मुताबिक, इसी बैग में पिस्टल, कारतूस व तमंचे भरे हुए थे।

इसी बैग में वह विदेशी पिस्टल भी थी, जिसे लेकर दावा किया जा रहा है कि असद अहमद ने उसका इस्तेमाल किया था। काले रंग के इस बैग से पुलिस को कुछ असलहे बरामद हुए हैं। वारदात के दिन वाले सीसीटीवी फुटेज में असद इस बैग को अपनी पीठ पर टांगे हुए नजर आ रहा है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, घटना के दिन असद ने अपने भाई के बैग से किताबें निकालकर उनमें हथियार भरकर अपने साथ ले गया था।

24 फरवरी को हुई थी उमेश पाल की हत्या

चर्चित बसपा विधायक राजूपाल हत्याकांड के अहम गवाह उमेश पाल की हत्या 24 फरवरी को प्रयागराज में उनके घर के बाहद कर दी गई थी। कुख्यात माफिया अतीक अहमद के गुर्गों के इस हमले में उमेश के साथ-साथ उनके दो सरकारी गनर भी मारे गए थे। वारदात को अंजाम देने वाले सात आरोपियों में से दो अरबाज और उस्मान चौधरी का एनकाउंटर हो चुका है। जबकि अतीक का बेटा असद अहमद, गुड्डू मुस्लिम, अरमान, साबिर और गुलाम फरार हैं। पुलिस ने पांचों पर पांच-पांच लाख का इनाम घोषित कर रखा है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story