×

Jhansi News: उम्मीद रोशनी ने लोहपीटा समाज की बेटी की करवाई शादी

Jhansi News: संस्था ने ढेर सारे उपहार काजल बेटी को भेंट किए

B.K Kushwaha
Published on: 24 April 2023 8:25 PM GMT
Jhansi News: उम्मीद रोशनी ने लोहपीटा समाज की बेटी की करवाई शादी
X
Ummeed Roshni charitable organization got the daughter of Lohpita community married

Jhansi News: आईटीआई बस्ती में तिरपाल के झोपड़ों में जीवन यापन करने वाली लोहपीटा समाज की बेटी काजल का उम्मीद रोशनी की समाजसेवी संस्था के सहयोग से हुआ सकुशल विवाह संपन्न। अरमान तो हर माँ बाप के होते है कि अपनी बेटी की शादी धूमधाम से करे, लेकिन परिस्तिथियां हर किसी के सपने के साथ नहीं चलती, लोहपीटा समाज की बेटी काजल के माता पिता,जिन्होंने अपनी बेटी की शादी धूमधाम से संपन्न कराने का सपना देखा और काजल के माता पिता ने जरिए दूरभाष और अपने वीडियो के माध्यम से संस्था सहयोगियों से मदद मांगी और फिर उनकी उम्मीद को रोशनी के पंख दिए ""उम्मीद रोशनी की"" समाजसेवी संस्था ने।

संस्था पूर्व में इन्ही समाज की दो बेटियों आरती व आशा का विवाह सकुशल संपन करवा चुकी थी। आज अपने अपने ससुराल मे खुशीपूर्वक जीवन यापन कर रही है। दोनो बेटिया विवाह में शामिल हुई। शादी में छोटी से बड़ी सभी जिम्मेदारी को सुबह से लेकर विदाई कार्यक्रम तक बखूबी निभाया। भावात्मक जुड़ाव के साथ शादी को सम्पन्न कराया। बारात के स्वागत की सम्पूर्ण तैयारी कराई गई ।

सभी साथियों ने भाई के सारे फर्ज निभाने की पूरी कोशिश की,सभी के सम्मान के लिए संस्था के पदाधिकारी अग्रिम पंक्ति में दिखाई दिए,बिटियां को संस्था के सहयोगी मेकओवर व्यूटीपार्लर में तैयार किया गया । संस्था सदस्यों द्वारा बिटियां को ढ़ेर सारे उपहार भेंट किये गए । परिवार वालों की इच्छानुसार संस्था को बिटियां की शादी में भोजन/बरातियों का स्वागत/वरमाला/विदाई संबंधी सारा खर्चा वहन करने का सौभाग्य मिला। वैवाहिक जीवन की दुआओ के साथ दुल्हन को अपनी हथेलियों पर निकासी करा कर विदाई कराई गई।
इस पुनीत कार्य में संस्था के सुरेन्द्र खाती, संदीप कंचन, अनिल कुमार, महासचिव राजेंद्र राय, विजय हयारण ,अविनाश कुशवाहा, के के गुप्ता, किशन अग्रवाल उर्फ गोकू, प्रियंका तिवारी, अविनाश दुबे, धर्मेंद्र यादव, रोहित गिरी, पंकज यादव, नेहा वर्मा , राहुल , अध्यक्ष पुष्पेन्द्र यादव आदि कई और साथी उपस्थित रहे। टीम बिटियां काजल के सुखमय जीवन की मंगल कामना करती है। आने वाले समय में ऐसे ही पुनीत कार्य के पथ पर टीम अग्रसर रहेगी।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story