×

दहलाया उन्नाव कांड ने: भारी फोर्स से घिरा पूरा गाँव, बेटियों के शव को लेकर पहुंची JCB

उन्नाव जिले के एक खेत में बुआ-भतीजी और चचेरी बहन गंभीर स्थिति में पेड़ से बंधी मिली। तीनों लड़कियों के गले कसे हुए और हाथ बंधे हुए मिलने की परिवार वालों की बात को पुलिस नकार रही है। जिले का बबुरहा गांव छावनी में तब्दील हो गया है। गांव में जगह-जगह बैरियर लगा दिए गए हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi MishraBy Vidushi Mishra

Published on 18 Feb 2021 9:04 AM GMT

दहलाया उन्नाव कांड ने: भारी फोर्स से घिरा पूरा गाँव, बेटियों के शव को लेकर पहुंची JCB
X
तीन लड़कियों में से दो की मौत हो गई, जबकि तीसरी लड़की की हालत गंभीर होने की वजह से उसे कानपुर के रिजेंसी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया।
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में एक ही परिवार की तीन लड़कियों के शव मिलने के हड़कंप मचा हुआ है। जिले के एक खेत में बुआ-भतीजी और चचेरी बहन गंभीर स्थिति में पेड़ से बंधी मिली। तीनों लड़कियों के गले कसे हुए और हाथ बंधे हुए मिलने की परिवार वालों की बात को पुलिस नकार रही है। अभी तक की पुलिस की जांच में लड़कियों के जहर खाने और खिलाए जाने की बात ही कही जा रही है। ऐसे में पुलिस की शक की सुई लड़कियों के परिवार पर ही आकर रूक रही है।

ये भी पढ़ें...उन्नाव केस: पीड़िता को दिल्ली शिफ्ट करने की मांग पर अड़ी भीम आर्मी

जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही

परिवार की तीन लड़कियों में से दो की मौत हो गई, जबकि तीसरी लड़की की हालत गंभीर होने की वजह से उसे कानपुर के रिजेंसी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया, जहां वो जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है। ऐसे में अब विपक्ष इस मामले में लड़की को दिल्ली एयरलिफ्ट करने की मांग कर रहा है।

unnao case up police (फोटो- सोशल मीडिया)

सनसनीगेज वारदात के चलते जिले का बबुरहा गांव छावनी में तब्दील हो गया है। गांव में जगह-जगह बैरियर लगा दिए गए हैं। और चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। ऐसे में मीडिया मृतकों के परिवार वालों से नहीं मिल पा रही है। जिसके चलते परिजनों को पुलिस द्वारा उठाए जाने के विरोध में ग्रामीण धरने पर बैठ गए हैं।

फिलहाल असोहा घटना को लेकर सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए भारी पुलिस बल गांव में तैनात किया गया है। इस दौरान सीओ हसनगंज, सीओ बांगरमऊ भी मौके पर मौजूद हैं। ऐसे में शव दफनाने के लिए जेसीबी मंगाई गई है। लेकिन सपाई और ग्रामीणों ने जेसीबी रोकते हुए नारेबाजी शुरू कर दी।

ये भी पढ़ें...यूपी बजट सत्र से पहले सपा नेता हिरासत में, विधानसभा के बाहर विपक्ष का हंगामा

बच्ची को बचाना

unnao case (फोटो- सोशल मीडिया)

इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर कहा- उन्नाव की तीसरी बेटी को तुरन्त इलाज के लिए दिल्ली शिफ्ट किया जाए। हर हाल में बच्ची को बचाना है। उन्नाव की तीसरी बेटी को तुरन्त इलाज के लिए दिल्ली शिफ्ट किया जाए। हर हाल में बच्ची को बचाना है!



इसके साथ ही भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने ट्वीट कर कहा- उन्नाव केस की एकमात्र गवाह बच्ची का बेहतर इलाज व उसकी सुरक्षा सबसे जरूरी है बच्ची को तत्काल एयर एंबुलेंस से एआईआईएमएस दिल्ली लाया जाए।

आगे कहते हुए उत्तर प्रदेश सरकार का अपराधियों को संरक्षण व अपराधियों के मामले में सरकार की कार्यशैली को देश हाथरस कांड में देख चुका है। कहा कि सरकार जान ले उन्नाव में हम, हाथरस नहीं दोहराने देंगे।

ये भी पढ़ें...सर्राफा व्यवसायी की हत्या, औरैया पुलिस एनकाउंटर में एक और आरोपी गिरफ्तार

उन्नाव में हम, हाथरस नही दोहराने देंगे

वहीं भीम आर्मी व आजाद समाज पार्टी की टीम Regency hospital कानपुर, जहाँ पीड़ित बेटी भर्ती है, वहाँ पहुँच चुकी है। सरकार जान ले उन्नाव में हम, हाथरस नही दोहराने देंगे।



इस वारदात पर राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- केवल दलित समाज को ही नहीं यूपी सरकार महिला सम्मान व मानवाधिकारों को भी कुचलती जा रही है। लेकिन वे याद रखें कि मैं और पूरी कांग्रेस पार्टी पीड़ितों की आवाज़ बनकर खड़े हैं और उन्हें न्याय दिलाकर ही रहेंगे।

केवल दलित समाज को ही नहीं यूपी सरकार महिला सम्मान व मानवाधिकारों को भी कुचलती जा रही है। लेकिन वे याद रखें कि मैं और पूरी कांग्रेस पार्टी पीड़ितों की आवाज़ बनकर खड़े हैं और उन्हें न्याय दिलाकर ही रहेंगे।

उन्नाव कांड में एसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए पुलिस की 6 टीमें गठित की गई हैं। स्वाट व सर्विलांस टीमें भी काम कर रही हैं। गंभीर किशोरी के बयान व पोस्टमार्टम रिपोर्ट खुलासे के लिए अहम हैं। फिलहाल दोनों का इंतजार किया जा रहा है। और जल्द ही घटना से पर्दा उठाया जाएगा।

ये भी पढ़ें...मंगल ग्रह पर लैंड करेगा NASA रोवर, बड़ा भाई ‘मार्स इनसाइट’ कर रहा इंतज़ार

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story