×

यूपी बजट सत्र से पहले सपा नेता हिरासत में, विधानसभा के बाहर विपक्ष का हंगामा

उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र के पहले दिन सपा कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और किसान व बढ़ती मंहगाई का मुद्दा रखा। इस दौरान सपा नेता गिरफ्तार किए गए हैं, जो ट्रैक्टर से विधानसभा जा रहे थे। 

Shreya
Published on: 18 Feb 2021 6:27 AM GMT
यूपी बजट सत्र से पहले सपा नेता हिरासत में, विधानसभा के बाहर विपक्ष का हंगामा
X
सपा नेताओं ने योगी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा का सत्र (Uttar Pradesh Budget Session) आज से शुरू हो गया है। सत्र शुरू होने से पहले विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया है। सत्र के पहले दिन समाजवादी पार्टी के नेताओं ने विधानसभा में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास बैठकर पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई बढ़ोतरी और किसानों की समस्याओं को लेकर योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

सपा विधायकों ने विपक्ष नेता चौधरी की अगुवाई में किया प्रदर्शन

सपा विधायकों ने विधानसभा की गेट में विपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी की अगुवाई में प्रदर्शन किया। साथ ही किसानों और बढ़ती महंगाई का मुद्दा उठाया। सपा का कहना है कि योगी सरकार हर मोर्चे पर फेल साबित हुई है। सत्र के पहले दिन सपा कार्यकर्ता ट्रैक्टर से विधान भवन पहुंचे। यहां तक कि उन्होंने ट्रैक्टर को परिसर के अंदर ले जाने की भी कोशिश की। लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोक दिया।

यह भी पढ़ें: भाजपा नेता हनुमान की जाति तो बता देंगे लेकिन सुहेलदेव की नहीं: ओम प्रकाश राजभर

SP LUCKNOW (फोटो- न्यूजट्रैक)

सपा कार्यकर्ताओं को किया गया गिरफ्तार

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मानें तो ट्रैक्टर से विधानसभा जा रहे सपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिस पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी डरेंगे नहीं, डटे रहेंगे। उन्होंने इस पर एक ट्वीट भी किया है और सपा के विधायक-कार्यकर्ताओं की गिरफ़्तारी को निंदनीय बताया है। हालांकि, गिरफ्तारी को लेकर लखनऊ पुलिस की ओर से अभी कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें: उन्नाव हत्याकांड: बेटियों की मौत कैसे, पोस्टमार्टम से खुलासा, धरने पर बैठे ग्रामीण

SP BUDGET (फोटो- न्यूजट्रैक)

क्या कहा अखिलेश यादव ने

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि चाहे केंद्र की ‘कील ठोको’ भाजपा सरकार हो या उप्र की ‘ठोको’ भाजपा सरकार, ये किसान आंदोलन के साथ खड़े जन-समर्थन से डरकर किसानों के प्रतीक तक से भयभीत हैं, इसीलिए उप्र विधानसभा सत्र में ‘ट्रैक्टर’ से विधानसभा जा रहे सपा के विधायक-कार्यकर्ताओं की गिरफ़्तारी की गयी है। निंदनीय!



यह भी पढ़ें: शाहजहांपुर का भ्रष्ट लेखपाल, आडियो से खुली पोल, गिरी निलंबन की गाज

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story