×

उन्नाव केस: चौकाने वाली पोस्टमार्टम रिपोर्ट, दोनों लड़कियों की मौत का सच आया सामने

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि केवल दलित समाज को ही नहीं यूपी सरकार महिला सम्मान व मानवाधिकारों को भी कुचलती जा रही है। लेकिन वे याद रखें कि मैं और पूरी कांग्रेस पार्टी पीड़ितों की आवाज़ बनकर खड़े हैं।

Chitra Singh
Published on: 18 Feb 2021 11:37 AM GMT
उन्नाव केस: चौकाने वाली पोस्टमार्टम रिपोर्ट, दोनों लड़कियों की मौत का सच आया सामने
X
उन्नाव केस: चौकाने वाली पोस्टमार्टम रिपोर्ट, दोनों लड़कियों की मौत का सच आया सामने

उन्नाव: उन्नावा केस से जुड़ी एक बहु बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि दोनों लड़कियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ चुकी है, जिसे जानकर हर कोई हैरत में है। जानकारी के मुताबिक, दोनों लड़कियों के शरीर में जहरीले पदार्थ की पुष्टि हुई है। फिलहाल डॉक्टर ने इस सैंपल को आगे की जांच के लिए लैब में भेज दिया है। हालांकि तीसरी लड़की अभी भी जिन्दगी और मौत की जंग लड़ रही है।

लड़की के इलाज का खर्च देगी सरकार

खबर है कि अस्पताल में भर्ती तीसरी लड़की के इलाज का खर्च सरकार देगी। इसके लिए जिलाधिकारी ने रिजेंसी अस्पताल को पत्र लिखते हुए कहा है, “पीड़िता के इलाज के खर्च का भुगतान सीएम राहत कोष से किया जाएगा।”

यह भी पढ़ें... उन्नाव केस: BSP प्रमुख मायावती ने की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग

गांव में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ी

उधर शवों को गांव ले जाने से पहले वहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। बताया जा रहा है कि गांव में हसनगंज के सीओ, बांगरमऊ के सीओ समेत 18 दरोगा, 70 हेड कॉन्स्टेबल, 30 आरक्षी अतिरिक्त तैनाती की गई। इसके अलावा गांव में एडीएम, एसडीएम व विधायक अनिल सिंह भी मौजूद हैं।

इलाज के लिए दिल्ली शिफ्ट किया जाए- स्वाति

रिजेंसी अस्पताल में भर्ती तीसरी लड़की के इलाज के लिए दिल्ली शिफ्ट करने की मांग हो रही है। दिल्ली की महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्विटर पर ट्वीट करके लिखा है, “उन्नाव की तीसरी बेटी को तुरन्त इलाज के लिए दिल्ली शिफ्ट किया जाए। हर हाल में बच्ची को बचाना है!”



'उन्नाव में हम, हाथरस नही दोहराने देंगे'

वहीं भीम आर्मी आजाद समाज पार्टी ने रिजेंसी अस्पताल पहुंचने की बात कही है। उन्होंने ट्वीट करके लिखा है, “भीम आर्मी व आजाद समाज पार्टी की टीम रिजेंसी अस्पताल कानपुर, जहाँ पीड़ित बेटी भर्ती है, वहाँ पहुँच चुकी है। सरकार जान ले उन्नाव में हम, हाथरस नही दोहराने देंगे।”



यह भी पढ़ें... उन्नाव कांड पर बोले राहुल-प्रियंका, महिला सम्मान को कुचलती जा रही योगी सरकार

कांग्रेस पार्टी पीड़ितों की आवाज़ बनकर खड़ा है

बताते चलें कि उन्नाव केस में अब विपक्षी पार्टियां भी कूद पड़ी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उन्नाव केस पर अपनी आवाज बुलंद करते हुए कहा है कि केवल दलित समाज को ही नहीं यूपी सरकार महिला सम्मान व मानवाधिकारों को भी कुचलती जा रही है। लेकिन वे याद रखें कि मैं और पूरी कांग्रेस पार्टी पीड़ितों की आवाज़ बनकर खड़े हैं और उन्हें न्याय दिलाकर ही रहेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story