×

उन्नाव कांड पर बोले राहुल-प्रियंका, महिला सम्मान को कुचलती जा रही योगी सरकार

प्रियंका गांधी ने कहा कि "उन्नाव की घटना दिल दहला देने वाली है। लड़कियों के परिवार की बात सुनना एवं तीसरी बच्ची को तुरंत अच्छा इलाज मिलना जांच- पड़ताल एवं न्याय की प्रक्रिया के लिए बेहद जरूरी है।"

SK Gautam
Published on: 18 Feb 2021 10:25 AM GMT
उन्नाव कांड पर बोले राहुल-प्रियंका, महिला सम्मान को कुचलती जा रही योगी सरकार
X
उन्नाव कांड पर बोले राहुल-प्रियंका, महिला सम्मान को कुचलती जा रही योगी सरकार

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में फिर एक बार दर्दनाक हादसा सामने आने से निर्भया और हाथरस कांड की यादें ताज़ा हो गईं। इस सनसनीखेज बुधवार को खेत में चारा लाने गयी तीन लड़कियां पेड़ से बंधी मिली, जिसमें से दो मृत पाई गई थी। वहीं एक अन्य की हालत गंभीर है जिसका इलाज कानपुर के अस्पताल में चल रहा है। इस बीच इस घटना पर राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है। विपक्ष ने योगी सरकार पर हमला बोल दिया है। समाजवादी पार्टी, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, भीम आर्मी समेत कई राजनीतिक दलों ने दोषियों पर कार्रवाई की मांग के साथ ही जिंदा बची लड़की को दिल्ली एम्स में भर्ती करने की मांग की है।

विपक्ष ने योगी सरकार को घेरा

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि 'उन्नाव में तीन बेटियों साथ हुई बर्बरता ने देश को हिलाकर रख दिया है। यूपी में बेटी होना अभिशाप हो गया है, एक के बाद एक जिले में बेटियों के साथ बर्बरता, उन्नाव में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति योगी सरकार के निकम्मेपन का प्रमाण है, मुख्यमंत्री को पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।'

ajay kumar lallu

प्रियंका गांधी ने फेसबुक पर डाला पोस्ट

प्रियंका गांधी ने कहा कि "उन्नाव की घटना दिल दहला देने वाली है। लड़कियों के परिवार की बात सुनना एवं तीसरी बच्ची को तुरंत अच्छा इलाज मिलना जांच- पड़ताल एवं न्याय की प्रक्रिया के लिए बेहद जरूरी है।"

https://www.facebook.com/262826941324532/posts/780663689540852/

उन्होंने कहा कि "पीड़ित परिवार को नजरबंद कर दिया गया है। यह न्याय के कार्य में बाधा डालने वाला काम है। आखिर परिवार को नजरबंद करके सरकार को क्या हासिल होगा। यूपी सरकार से निवेदन है कि परिवार की पूरी बात सुने एवं त्वरित प्रभाव से तीसरी बच्ची को इलाज के लिए दिल्ली शिफ्ट किया जाए।"

ये भी देखें: सैलरी में बंपर बढ़ोत्तरी: कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, कई सेक्टर्स देंगे फायदा

राहुल गांधी ने ट्विटर पर ट्विट करते हुए कहा

"केवल दलित समाज को ही नहीं यूपी सरकार महिला सम्मान व मानवाधिकारों को भी कुचलती जा रही है। लेकिन वे याद रखें कि मैं और पूरी कांग्रेस पार्टी पीड़ितों की आवाज़ बनकर खड़े हैं और उन्हें न्याय दिलाकर ही रहेंगे।"

आप नेता संजय सिंह ने कहा, 'कब तक चुप रहोगे? आज उन्नाव है, कल तुम्हारा जिला होगा, आज उनका गांव है, कल तुम्हारा होगा, आज दलित बेटियाँ पेड़ों से बंधी मिल रही हैं कल तुम बंधे मिलोग, याद रहे, मूक दर्शक बन कर बर्बादी का तमाशा देखने वालों को इतिहास कायर कहता है, डराओ, धमकाओ, मुकदमा करो, मैं बेटियों के साथ हूं।'

समाजवादी पार्टी ने कहा कि 'बेटियों के लिए काल बन चुके भाजपा शासित यूपी में सत्ता संरक्षित नृशंस अत्याचार की एक और विचलित कर देने वाली घटना का केंद्र बना उन्नाव! जंगल में पेड़ से बांध कर दो दलित लड़कियों की हत्या, एक अति गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, अत्यन्त दुखद! दरिंदों को कठोरतम सजा दिला हो न्याय।'

ये भी देखें: पॉरी गर्ल ने मचाया धमाल: जाने कौन है ये लड़की, तेजी से हो रही गूगल सर्च

क्या है पूरा मामला

उन्नाव के असोहा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत पाठकपुर के मजरे बबुरहा में कल लगभग दोपहर 3:00 बजे के करीब बुआ और भतीजी खेत में पशुओं के लिए हरा चारा लेने गई थी, लेकिन देर शाम तक घर नहीं लौटीं। शाम में परिजन लड़कियों को खोजने के लिए निकले। परिजनों के मुताबिक, खेत में तीनों लड़कियां कपड़े से बंधी मरणासन्न हालत में मिली थी। तीनों के मुंह से झाग निकल रहा था।

unnaw case-2

तीनों किशोरियों को परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र असोहा पर लाया गया है, जहां पर डॉक्टरों ने दो को मृत घोषित कर दिया और एक को कानपुर के हैलट अस्पताल के लिए रेफर कर दिया, जहां हालत में सुधार न होने पर कानपुर के एक निजी अस्पताल में शिफ्ट कराया गया है।

ये भी देखें: उन्नाव में बेटियों की मौतः घटना के पीछे ये गहरा राज, तीसरी किशोरी की बिगड़ी हालत

एक पेड़ से मरणासन्न हालत में मिली तीनों लड़कियां

मामले में स्थानीय लोगों के अनुसार रोशनी की स्थिति अत्यंत नाजुक बनी हुई है। घटनास्थल से लेकर बबुरा गांव को पुलिस के आला अधिकारी, पुलिस अधीक्षक उन्नाव ने फ़ोर्स के साथ छावनी में तब्दील कर दिया है। फिलहाल उनकी हालत संशय बना हुआ है। लोगों को इस बात की आशंका है कि बच्चियों के साथ रेप हुआ है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story