×

उन्नाव में पीडितों से मिलेंगे अखिलेश यादव, परिवार ने की है CBI जांच की मांग

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव किसी भी वक्त पीड़ितों से मिलने के लिए उन्नाव पहुंच सकते हैं। इस सूचना के बाद गांव में पुलिस और सक्रिय हो गई है।

Shreya
Published on: 18 Feb 2021 7:11 AM GMT
उन्नाव में पीडितों से मिलेंगे अखिलेश यादव, परिवार ने की है CBI जांच की मांग
X
उन्नाव में पीडितों से मिलेंगे अखिलेश यादव, परिवार ने की है CBI जांच की मांग

उन्नाव: उत्तर प्रदेश का उन्नाव जिला एक बार फिर से दहल उठा है। यहां पर एक बार फिर से बेटियों के साथ दरिंदगी की घटना को अंजाम दिया गया है। जिले के असोहा थाना क्षेत्र के बबुरहा गांव में बुधवार रात खेत में चारा लाने गयी तीन लड़कियां पेड़ से बंधी मिलीं। इसमें से दो की मौत हो चुकी थी, जबकि तीसरी जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है। फिलहाल उसका इलाज चल रहा है।

जांच के लिए 6 टीमें हुईं गठित

लड़की का कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में इलाज चल रहा है, उसे वेंटीलेटर पर रखा गया है। इस घटना से गांव में तनाव का माहौल है। घटना के बाद बबुरहा गांव को छावनी में तब्दील कर दिया है। एहतियात के तौर पर गांव के अलावा जिला अस्पताल में भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। घटना के खुलासे के लिए पुलिस की 6 टीमें गठित की गई हैं।

यह भी पढ़ें: International Geeta Festival: गूंजेंगे गीता के उपदेश, होंगी ऑनलाइन प्रतियोगिता

पीड़ित परिवार से मिल सके हैं अखिलेश यादव

घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीण परिवार और पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए धरने पर बैठे हैं। इनके साथ मौजूद सपा कार्यकर्ता घटना की सीबीआई जांच कराने की मांग कर रहे हैं। वहीं इस बीच खबर है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव किसी भी वक्त पीड़ितों से मिलने के लिए उन्नाव पहुंच सकते हैं। इस सूचना के बाद गांव में पुलिस और सक्रिय हो गई है। बता दें कि इस मामले को लेकर कई नेताओं ने योगी सरकार पर हमला बोला है।

unnao case (फोटो- सोशल मीडिया)

जानें क्या है पूरा मामला

बुधवार करीब तीन बजे के आसपास संतोष पासी की 15 साल की बेटी कोमल, काजल (14) पुत्री सूरजपाल पासी और रोशनी (16) पुत्री सूर्य बली बबु नाला के पास सूर्य बली के खेत में पशुओं के लिए हरा चारा लेने गई थी। जब देर शाम तक तीनों लड़िकयां घर नहीं पहुंची तो परिजन घबरा गए और तीन की खोज शुरू कर दी। जब वो सूर्यबली के खेत में पहुंचे तो तीनों लड़कियां एक पेड़ से दुपट्टे में बंधी मिलीं।

यह भी पढ़ें: उन्नाव हत्याकांड: बेटियों की मौत कैसे, पोस्टमार्टम से खुलासा, धरने पर बैठे ग्रामीण

सभी लड़कियां मरणाशन्न हालत में थी। उन्हें देख पूरे गांव में हड़कंप मच गया। तीनों को आनन फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र असोहा पर भर्ती करवाया गया। लेकिन अस्पताल में कोमल और काजल को मृत घोषित कर दिया गया। वहीं, रोशनी को जनपद अस्पताल उन्नाव के लिए रेफर कर दिया। उसकी गंभीर हालत को देखते हुए कानपुर अस्पताल भेजा गया है।

unnao case up police (फोटो- सोशल मीडिया)

परिवार ने की सीबीआई जांच की मांग

इस घटना के बाद परिवार ने सीबीआई जांच की मांग की है, ताकि पता चल सके कि तीनों की मौत कैसे हुई है। वहीं इस मामले में उन्नाव एसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए पुलिस की 6 टीमें गठित की गई हैं। इसके अलावा स्वाट व सर्विलांस टीमें भी काम कर रही हैं। गंभीर हालत में पाई गई किशोरी का बयान और पोस्टमार्टम रिपोर्ट खुलासे के लिए अहम सबूत हैं।

दोनों का इंतजार किया जा रहा है। जल्द ही घटना से पर्दा उठाया जाएगा हालांकि प्रथम दृष्टया मामला जहर से मौत का प्रतीत हो रहा है।

यह भी पढ़ें: FASTag बनवाने की होड़, दोगुना टैक्स वसूली के डर से प्लाजा बूथों पर लगी भीड़

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story