उन्नाव रेप केस अपडेट: आरोपी ट्रक ड्राइवर और क्लीनर का चल रहा नार्को टेस्ट

उन्नाव रेप पीड़िता को लेकर नई-नई खबरे सामने आ रही है। उससे जुड़ी एक और नई खबर यह ये कि कार में टक्कर मारने के आरोपी ट्रक ड्राइवर और क्लीनर की रिमाण्ड अवधि आज यानी बुधवार को खत्म हो रही है।

Published by Roshni Khan Published: August 14, 2019 | 1:05 pm
Modified: August 14, 2019 | 2:25 pm

नई दिल्ली: उन्नाव रेप पीड़िता को लेकर नई-नई खबरे सामने आ रही है। उससे जुड़ी एक और नई खबर यह ये कि कार में टक्कर मारने के आरोपी ट्रक ड्राइवर और क्लीनर की रिमाण्ड अवधि आज यानी बुधवार को खत्म हो रही है।

सीबीआई इन दोनों को ही नार्को टेस्ट के लिए गांधीनगर ले गई है। मंगलवार दोपहर तक नार्को टेस्ट की कार्रवाई पूरी नहीं हो पाई थी। वैसे तो सीबीआई अफसरों का दावा था कि ड्राइवर और क्लीनर को लेकर टीम मंगलवार रात तक लौट आएगी।

ये भी पढ़ें:फटा-फट देखें पेट्रोल-डीजल के दाम, जाने अपने शहर का भाव

सीबीआई को कुछ तथ्यों की जांच के लिए दोनों आरोपियों का नार्को और ब्रेन मैपिंग टेस्ट कराने के लिए कोर्ट से अनुमति लेनी पड़ी थी। इस टेस्ट के लिए 90 सवाल तैयार किए गए थे। 28 जुलाई को पीड़िता की कार में टक्कर लगने के समय ट्रक आशीष पाल चला रहा था और क्लीनर मोहन श्रीनिवास ट्रक पर बैठा था। हादसे में पीड़िता की चाची व मौसी की मौत हो गई थी जबकि पीड़िता और उसके वकील का इलाज दिल्ली एम्स में चल रहा है। दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है।

ये भी पढ़ें:बड़ी खबर: हजारों सैनिकों की छटनी कर सकती है इंडियन आर्मी

पीड़िता के चाचा ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, भाई अतुल सिंह सेंगर और अन्य पर हत्या की साजिश रचने का मुकदमा दर्ज कराया है। इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। सीबीआई को अपनी रिपोर्ट 14 अगस्त तक देनी है। लेकिन, माना जा रहा है कि सीबीआई रिपोर्ट 16 अगस्त को दे सकती है। वहीं एक अधिकारी का कहना है कि समय अवधि बढ़ाने के लिए भी कोर्ट में अर्जी दी जा सकती है।

मिली थी 3 दिन की रिमांड

वहीं, शनिवार को सीबीआई ने नई याचिका दाखिल कर ट्रक ड्राइवर और क्लीनर की रिमांड की मांग की थी, जिसके बाद सीबीआई को दोनों की 3 दिन की रिमांड मिली थी। इस मामले में ट्रक मालिक देवेंद्र किशोर पाल से भी पूछताछ की जा चुकी है।