यूपी 69000 सहायक शिक्षक भर्ती का रिजल्ट आज होगा घोषित, ऐसे और यहां करें चेक

यूपी सहायक शिक्षक भर्ती 2019 की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों का इंतज़ार खत्म हुआ। आज शिक्षक भर्ती में सफल हुए परीक्षार्थियों का परिणाम घोषित हो जाएगा।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सहायक शिक्षक भर्ती के 69000 पदों की लिखित परीक्षा का परिणाम आज आने वाला है। सुबह 11 बजे रिजल्ट आ जाएगा। हालंकि अभ्यर्थी अपना रिजल्ट बुधवार से डाउनलोड कर सकेंगे। आज विभाग पास हुए अभ्यर्थियों की संख्या की घोषणा कर देगा। बता दें कि यूपी सहायक शिक्षक भर्ती के लिए चार लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी।

शिक्षक भर्ती 2019 का परिणाम घोषित, यहां करें

यूपी सहायक शिक्षक भर्ती 2019 की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों का इंतज़ार खत्म हुआ। आज शिक्षक भर्ती में सफल हुए परीक्षार्थियों का परिणाम घोषित हो जाएगा। कल से अभ्यर्थी अपना रिजल्ट भी देख सकेंगे। शिक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी अपना रिजस्ट परीक्षा नियामक प्राधिकारी (उत्तर प्रदेश, प्रयागराज) की आधिकारिक वेबसाइट atrexam.upsdc.gov.in पर जाकर देख सकते हैं।

मेरिट पर परीक्षा समिति की बैठक

वहीं मेरिट को लेकर आज परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय में परीक्षा समिति की बैठक होनी है। इस बैठक में पाठ्यक्रम से बाहर किए गए हिन्दी साहित्य के तीन प्रश्नों को लेकर निर्णय होगा। ये तय किया जाएगा कि जो तीन सवाल हटाए गए, उन पर समान अंक देकर मेरिट बनाई जाये या फिर इन सवालों को बाहर कर सिर्फ 147 अंकों पर ही मेरिट बनाकर रिजल्ट घोषित किया जाए।

ये भी पढ़ेंःआखिर कैसे पड़ा Bollywood नाम ?, जानिये बहुत रोचक है कहानी

‘आंसर की’ हाल में ही हुई जारी

गौरतलब है कि इसके पहले शनिवार को यूपी सहायक शिक्षक भर्ती 2019 की आखिरी और फाइनल ‘आंसर की’ जारी हुई थी। वहीं चारों सीरीज की आंसर की 8 जनवरी 2020 को जारी की गयी थी। किसी भी तरह की आपत्ति दर्ज कराने के लिए 11 जनवरी 2020 तक का समय दिया गया था। जिसके बाद अब संशोधित फाइनल आंसर की विभाग की वेबसाइट पर जारी कर दिया गया था।

इसके पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने जल्द से जल्द परीक्षा परिणाम की घोषणा करने के आदेश दिए थे। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने इन पदों के लिए SC/ST/OBC/PwD के लिए 60% और जनरल के लिए 65% कट ऑफ तय की है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App