निधन के प्रस्ताव के बाद विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार तक के लिए स्थगित

उत्तर प्रदेश विधानसभा का बहुप्रतीक्षित मानसून सत्र आज से प्रारम्भ हुआ। दो कैबिनेट मंत्रियों चेतन चौहान, कमलरानी वरुण और दो सदस्यों के निधन के प्रस्ताव के बाद सदन की कार्यवाही शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी।

Published by Roshni Khan Published: August 20, 2020 | 1:04 pm
Modified: August 20, 2020 | 1:21 pm
निधन के प्रस्ताव के बाद विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार तक के लिए स्थगित

निधन के प्रस्ताव के बाद विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार तक के लिए स्थगित

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा का बहुप्रतीक्षित मानसून सत्र आज से प्रारम्भ हुआ। दो कैबिनेट मंत्रियों चेतन चौहान, कमलरानी वरुण और दो सदस्यों के निधन के प्रस्ताव के बाद सदन की कार्यवाही शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी। डेढ़ घंटे तक चली कार्यवाही के दौरान सभी दलीय नेताओं ने दिवंगत सदस्यों के योगदान को याद करते हुए अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद दो मिनट का मौन रखने क बाद विधानसभा कल 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी।

ये भी पढ़ें:मचा हड़कंप: विधानसभा शुरू होने से पहले सपा सदस्यों ने किया जोरदार हंगामा

निधन के प्रस्ताव के बाद विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार तक के लिए स्थगित

सदन की कार्यवाही वन्देमातरम के साथ प्रारम्भ हुई

आज पूर्वान्ह 11 बजे सदन की कार्यवाही वन्देमातरम के साथ प्रारम्भ हुई। कार्यवाही प्रारम्भ होने के बाद नेता सदन एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट मंत्रियों चेतन चैहान कमलरानी वरूण तथा दो सदस्यों पारसनाथ यादव एवं वीरेन्द्र सिंह की राजनीतिक यात्रा से सदन को अवगत कराया। इसके साथ ही नेता सदन योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा के पूर्व सदस्यों लालजी टंडन, बेनी प्रसाद वर्मा, कृष्णवीर सिंह, रिछपाल सिंह बंसल, नरेन्द्र सिंह सिसोदिया, सुनीता सिंह चौहान , रामकृष्ण द्विवेदी , विश्रामदास, रमेशकरण, बाबूलाल यदुनाथ सिंह जय नारायण शर्मा ओमप्रकाष दिवाकर, शमीमुल हक, सुरेन्द्र शुक्ल , घूराराम, डा अरविन्द जैन, भाई लाल कोल, जीराज सिंह मौर्य तथा सुरेन्द्र प्रसाद गोयल, को अपने श्रृद्वासुमन अर्पित करते हुए उनके परिजनों को सदन की भावना से अवगत कराने की बात कही।

सीएम ने कोरोना वारियर्स के काम काज की सराहना की

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से जंग लडने वाले कोरोना वारियर्स के काम काज की भी सराहना की। साथ ही इस कोरोना के खिलाफ लडते लडते अपनी जान गंवाने मेडिकल कर्मियों को भी अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। नेता सदन योगी आदित्यनाथ ने चीन सीमा (गलवान घाटी) में षहीद हुए जवानों को भी अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

समाजवादी पार्टी के शैलेन्द्र यादव उर्फ ललई यादव ने कहा

शोक प्रस्ताव पर नेता प्रतिपक्ष रामगोबिन्द चौधरी की अनुपस्थित में समाजवादी पार्टी के शैलेन्द्र यादव उर्फ ललई यादव ने कहा कि वह अपनी पार्टी की तरफ से इन सभी दिवंगत सदस्यों और गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों को अपने श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से उनके परिजनों को अपनी पार्टी की भावनाओं से अवगत कराने का आग्रह किया।

बहुजन समाज पार्टी के नेता लालजी वर्मा ने श्रद्धांजलि अर्पित की

निधन के प्रस्ताव के बाद विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार तक के लिए स्थगित

निधन की सूचना पर बहुजन समाज पार्टी के नेता लालजी वर्मा ने अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनकी समाज के प्रति सेवाओं को याद किया। वर्मा ने कहा कि चेतन चैहान तथा कमलरानी वरूण का लम्बा राजनीतिक जीवन रहा। उन्होंने पूर्व सदस्यों लालजी टंडन और बेनी प्रसाद वर्मा की राजनीतिक सेवाओं को याद करते हुए उन्हे सच्चा जनसेवक बताया। कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता, आराधना मिश्रा ”मोना” अपना दल (सोनेलाल) के नील रतन पटेल एवं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता, ओम प्रकाश राजभर ने भी अपने-अपने विचार प्रकट किए।

ये भी पढ़ें:आप सांसद ने वेंकैया नायडू को लिखा पत्र, बताया- योगी सरकार से जान का खतरा

सभी दलीय नेताओं की श्रद्धांजलि के बाद विधानसभा अध्यक्ष हदयनारायण दीक्षित ने अपने उद्गार व्यक्त करते हुए सदन को आश्वस्त किया कि वह उनकी भावनाओं को दिवंगत सदस्यों के परिजनों तक पहुंचा देगें।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App