×

कर्मचारी संगठनों के साथ बैठे कांग्रेस नेता, मेनिफेस्टो को लेकर हुई चर्चा

कांग्रेस मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के नेतृत्व में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं प्रभारी संगठन वीरेन्द्र चौधरी ने की।

Dharmendra kumar
Published on: 13 Feb 2021 6:07 PM GMT
कर्मचारी संगठनों के साथ बैठे कांग्रेस नेता, मेनिफेस्टो को लेकर हुई चर्चा
X
कांग्रेस मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के नेतृत्व में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं प्रभारी संगठन वीरेन्द्र चौधरी ने की।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मेनीफेस्टो कमेटी की बैठक शनिवार को कांग्रेस प्रेस मुख्यालय में आयोजित की गई। कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ हुई इस बैठक में कांग्रेस के नेताओं ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तैयार होने वाले घोषणा पत्र को लेकर चर्चा की और महत्वपूर्ण बिंदुओं को रेखांकित किया।

कांग्रेस मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के नेतृत्व में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं प्रभारी संगठन वीरेन्द्र चौधरी ने की। जिसमें मेनीफेस्टो कमेटी की सदस्य एवं कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ‘मोना’, पूर्व एमएलसी विवेक बंसल, कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत एवं अमिताभ अनिल दुबे सहित प्रदेश कांग्रेस के फ्रन्टल संगठन, विभाग एवं प्रकोष्ठ के पदाधिकारी मौजूद रहे।

बैठक में विभिन्न राजकीय, स्वशासी, स्वायत्तशासी, आउटसोर्सिंग तथा संविदा कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों को भी विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया। बैठक में कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों से उनकी राय भी पूछी गई।

ये भी पढ़ें...औरैया: वृद्धाश्रम पहुंचे DM, कहा- बुजुर्गों की सेवा सबसे बड़ा पुण्य

कमेटी की प्रथम बैठक हुई

मेनीफेस्टो कमेटी की बैठक में आये हुए प्रतिनिधियों से उनके क्षेत्रवार समस्याओं के बारे में जानकारी ली गयी और उनके द्वारा दिये गये लिखित एवं मौखिक सुझाव प्राप्त किये गये। प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष-प्रभारी संगठन वीरेन्द्र चौधरी ने बताया कि आज मेनीफेस्टो कमेटी की प्रथम बैठक हुई है। आने वाले समय में इस प्रकार की कई बैठकें आयोजित होंगी जिसके उपरान्त कांग्रेस पार्टी का मेनीफेस्टो अपनी शक्ल लेगा। उन्होने कहा कि भविष्य में तैयार होने वाला मेनीफेस्टो जनता का मेनीफेस्टो होगा और उसमें समाज के हर तबके के सवालात को हल करने का समाधान मेनीफेस्टो में मौजूद रहेगा।

ये भी पढ़ें...शाहजहांपुर: महिला घेरा कार्यक्रम में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, जुटी भारी भीड़

इसके साथ सलमान खुर्शीद एवं मेनीफेस्टो कमेटी के सदस्यों ने विभिन्न राजकीय, स्वशासी, स्वायत्तशासी, आउटसोर्सिंग तथा संविदा कर्मचारी संगठनों के साथ वार्ता की। जिनमें प्रमुख रूप से शिक्षा, चिकित्सा, स्वास्थ्य, परिहन, संचार निगम, केन्द्रीय कर्मचारी, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद, बीएनए कर्मचारी यूनियन, कृषि, पंचायत, संविदा कर्मचारी यूनियन, नगर निगम, मनरेगा संविदा कर्मचारी संघ सहित बैठक में लगभग 69 संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

रिपोर्ट: अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story