×

Bulandshahr News: यूपी ATS ने केरल ट्रेन हादसे के संदिग्ध को पकड़ा

Bulandshahr News: केरल के कोझिकोड में 2 अप्रैल 2023 को अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस ट्रेन में सीट पर बैठने को लेकर हुए विवाद के बाद आरोपी द्वारा यात्रियों पर कैमिकल से भरी बोतल फैंककर हमला किया गया था। जिससे ट्रेन में आग लग गई थी , केरल ट्रेन अग्निकांड में 1 महिला, 1 बच्चे सहित 3 यात्रियों की मौत हो गई थी जब कि आधा दर्जन यात्री गंभीर रूप से झुलस गए थे।

Sandeep Tayal
Published on: 4 April 2023 1:30 PM GMT
Bulandshahr News: यूपी ATS ने केरल ट्रेन हादसे के संदिग्ध को पकड़ा
X
केरल ट्रेन हादसे का संदिग्ध (फोटो: सोशल मीडिया)

Bulandshahr News: केरल के कोझिकोड में 2 अप्रैल 2023 को हुए अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस ट्रेन हादसे की जांच अब यूपी तक पहुंच गई है।देर रात को यूपी एटीएस ने केरल के कोझिकोड ट्रेन अग्निकांड के सन्दिग्ध शाहरुख सैफी को बुलंदशहर के स्याना से हिरासत में लिया और पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई, बताया जाता है कि यूपी एटीएस के साथ साथ शाहरुख सैफी से केरल पुलिस भी पूछताछ करेगी। केरल पुलिस द्वारा जारी स्कैच और बरामद मोबाइल फोन के आधार पर यूपी एटीएस ने शाहरुख को उसके बुलंदशहर की स्याना में स्थित घर पर दबिश देकर हिरासत में लिया है।

2 अप्रैल को केरल में था शाहरुख

जनपद बुलंदशहर के स्याना कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला अकबराबाद में शाहरुख पुत्र यामीन के घर देर रात को यूपी एटीएस की टीम की छापेमारी से इलाके में हड़कंप मच गया। यूपी एटीएस टीम ने स्याना में बढ़ई का काम करने वाले शाहरुख सैफी के घर के सदस्यों से भी काफी देर तक पूछताछ की घर में सर्च ऑपरेशन चलाया तलाशी लेने के बाद एटीएस की टीम शाहरुख पुत्र यामीन निवासी स्याना को अपने साथ पूछताछ के लिए ले गई। बताया जाता है कि 2 अप्रैल को शाहरुख केरल में था। शाहरुख के चार भाई हैं जिनमें से दो गाजियाबाद में रहते है। कार्पेंट्री कर परिवार का भरण पोषण करने वाले शाहरुख को यूपी एटीएस द्वारा पकड़कर ले जाए जाने के बाद परिजन परेशान है। लेकिन किन परिस्थितियों में 2 अप्रैल को केरल गए शाहरुख का नाम प्रकाश में आया है, इसको ले कभी भी परिजन पशोपेश में हैं

जानिए क्या था पूरा मामला

2 अप्रैल 2023 को केरल के कोझिकोड में हुए अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस ट्रेन में सीट पर बैठने को लेकर हुए विवाद के बाद आरोपी द्वारा यात्रियों पर कैमिकल से भरी बोतल फैंककर हमला किया गया था। जिससे ट्रेन में आग लग गई थी , केरल ट्रेन अग्निकांड में 1 महिला, 1 बच्चे सहित 3 यात्रियों की मौत हो गई थी जब कि आधा दर्जन यात्री गंभीर रूप से झुलस गए थे। हादसे के बाद आरोपी ट्रेन की आपातकालीन चेन खींचकर ट्रेन से कूद फरार हो गया था ।

सीसीटीवी कैमरे की फुटेज आधार

हादसे के बाद घटनास्थल से एक केमिकल की खाली बोतल एक बैग और एक मोबाइल फोन बरामद हुआ था जिसके बाद सोमवार को केरल पुलिस ने ट्रेन यात्रियों घायलों और आसपास के इलाके से एकत्र की गई सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर आरोपी का स्केच जारी किया। बताया जाता है कि जारी स्केच बुलंदशहर जनपद के स्याना में रहने वाले शाहरुख सैफी से मिलता हुआ है। कुछ और इनपुट से मिलने के बाद केरल पुलिस ने मामले की जांच और संदिग्ध आरोपी शाहरुख की गिरफ्तारी के लिए यूपी एटीएस की मदद ली है।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story