×

वकीलों को पैसे: यूपी बार काउंसिल ने बढ़ाया मदद का हाथ,ऐसे मिलेगी आर्थिक सहायता

लखनऊ सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आदेश कुमार सिंह और महासचिव संजीव पांडेय की तरफ से एलान किया गया है कि कोरोना से पीड़ित अधिवक्ताओं की आर्थिक मदद की जायेगी।

Shivani Awasthi
Published on: 25 Jan 2021 5:09 PM GMT
वकीलों को पैसे: यूपी बार काउंसिल ने बढ़ाया मदद का हाथ,ऐसे मिलेगी आर्थिक सहायता
X

लखनऊ: कोरोना महामारी का सामना कई लोगों को करना पड़ा। इस संकट काल में वायरस की चपेट में आकर कई लोगों की मौत हो गयी। इन सब के बीच उत्तर प्रदेश बार काउंसिल ने मदद का हाथ बढ़ाया है। अधिवक्ताओं को आर्थिक सहायता पहुंचाने के लिए यूपी बार काउंसिल की तरफ से 22 लाख 88 हजार 820 रुपये का चेक, सेंट्रल बार एसोसिएशन लखनऊ को दिया गया है। वहीं लखनऊ बार एसोसिएशन ने इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

अधिवक्ताओं को आर्थिक सहायता के लिए 22,88 820 रुपए का चेक

दरअसल, लखनऊ सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आदेश कुमार सिंह और महासचिव संजीव पांडेय की तरफ से एलान किया गया है कि कोरोना से पीड़ित अधिवक्ताओं की आर्थिक मदद की जायेगी। उन्होने बार एसोसिएशन लखनऊ के सभी सदस्यों को जानकारी देते हुए बताया कि बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश ने 22,88 820 रुपए का चेक सेंट्रल बार एसोसिएशन लखनऊ के खाते के नाम दिया है।

ये भी पढ़ेंः सहारनपुर में मतदाता दिवस का आयोजन, वोट देने के लिए किया गया जागरुक

कोविड-19 काल में अधिवक्ताओं को मिलेगी मदद

इन पैसों का इस्तेमाल कोविड-19 काल में अधिवक्ताओं को आर्थिक सहायता पहुंचाने के लिए किया जाना है। सेंट्रल बार एसोसिएशन लखनऊ के खाते में प्राप्त पैसों से वकीलों की मदद की जाएगी। इसके लिए बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश द्वारा 10 सूत्रीय विवरण प्रेषित किया गया है।

ये भी पढ़ेंः किसान आंदोलन से सरकार को फायदा, 60 दिनों में हुई मालामाल, बढ़ा अरबों का राजस्व

आर्थिक लाभ के लिए करें आवेदन

ऐसे में वित्तीय विवरण के परिधि से बाहर आने वाले सदस्यों को भी आर्थिक सहायता दी जाएगी, बशर्तें वह इसके पात्र हों। अधिवक्ता बंधुओं से निवेदन किया गया कि जिन्हें भी आर्थिक मदद की जरुरत हो, वे प्रार्थना पत्र के साथ बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश से जारी विवरण का अनुसरण करते हुए आर्थिक सहायता के लिए आवेदन कर सकते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story