×

सहारनपुर में मतदाता दिवस का आयोजन, वोट देने के लिए किया गया जागरुक

एसडीएम हिमांशु नागपाल ने उपस्थित सभी अध्यापकों, बीएलओ एवं विभिन्न विभागों के उपस्थित कर्मचारियों, उपस्थित छात्र-छात्राओं को मतदान करने की शपथ दिलाई एवं अन्य मतदाताओं को भी जागरूक करने के लिए आह्वान किया।

Ashiki
Published on: 25 Jan 2021 4:51 PM GMT
सहारनपुर में मतदाता दिवस का आयोजन, वोट देने के लिए किया गया जागरुक
X

सहारनपुर: आज सहारनपुर जनपद के हिंदू राष्ट्रीय इंटर कॉलेज गंगोह में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया, जिसमें विद्यालय के छात्र छात्राओं ने भागीदारी ली। सर्वप्रथम एसडीएम हिमांशु नागपाल, तहसीलदार आशुतोष कुमार, अधिशासी अधिकारी गंगोह कृष्ण मुरारी, प्रबंधक योगेश गर्ग, पत्रकार डॉ राकेश गर्ग एवं प्रधानाचार्य विजय कुमार ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

प्रतियोगिता का आयोजन

कॉलेज में रंगोली प्रतियोगिता, पोस्टर एवं स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें सभी प्रतिभागियों ने मतदान से संबंधित सुंदर-सुंदर पोस्टर, स्लोगन रंगोली बनाई, प्रधानाचार्य विजय कुमार ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम द्वितीय और तृतीय आने वाले छात्र छात्राओं के नाम घोषित किए और प्रतिभागीता करने वाले सभी छात्र-छात्राओं का मनोबल बढ़ाया। एसडीएम हिमांशु नागपाल ने उपस्थित सभी अध्यापकों, बीएलओ एवं विभिन्न विभागों के उपस्थित कर्मचारियों, उपस्थित छात्र-छात्राओं को मतदान करने की शपथ दिलाई एवं अन्य मतदाताओं को भी जागरूक करने के लिए आह्वान किया।

ये भी पढ़ें: हमीरपुर: सप्ताह में दो दिन खाएं आयरन की गोली, एनीमिया को हराएं

मतदान के लिए किया गया जागरूक

कृष्ण मुरारी ने सभी को मतदान ना करने से होने वाले नुकसानो के बारे में अवगत कराया और जागरूक रहते हुए मतदान अवश्य करने के लिए समझाया। प्रबंध समिति के सदस्य डॉ राकेश गर्ग ने सभी छात्र-छात्राओं को जानकारी देते हुए बताया कि लोकतंत्र जनता का जनता द्वारा जनता के लिए चलाया गया शासन है एवं आए हुए सभी अतिथियों का समस्त विभाग के कर्मचारियों का और सभी आगंतुकों, सभी छात्र छात्राओं का कार्यक्रम को सफल बनाने में दिए गए योगदान के लिए आभार व्यक्त किया।

उसके पश्चात एसडीएम हिमांशु नागपाल ने छात्र-छात्राओं द्वारा मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जिसमें छात्र छात्राओं ने नगर के मतदाताओं को जागरूक किया एवं उनसे आह्वान किया कि वह सब बिना किसी लालच जाति धर्म और प्रलोभन के मतदान अवश्य करें और एक निष्पक्ष एवं सक्षम सरकार का निर्माण करके देश निर्माण में सहायक बने। संचालन विनय कुमार जी ने किया। इस अवसर पर राजेंद्र अग्रवाल, ऋषिश कुमार, मेनपाल सिंह, भोलेनाथ सरोज, नाथीराम, अनुपम गोयल, शमशेर सिंह, गगन गर्ग, अखिलेश श्रीवास्तव, संजय सैनी, केके वर्मा, विपिन कुमार आदि अध्यापक गण भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: बलिया में बोले रामगोविन्द चौधरी, किसान आंदोलन से डरी हुई है मोदी सरकार

रिपोर्ट: नीना जैन

Ashiki

Ashiki

Next Story