×

बाराबंकी रेप केसः आरोपी का परिवार होगा जिला बदर! सुचिता चतुर्वेदी ने उठाई मांग

आयोग की सदस्य सुचिता चतुर्वेदी ने कहा कि ऐसे मामले फास्टट्रैक कोर्ट में चलने चाहिए ताकि 90 दिनों में इसका निर्णय आ जाए जिससे पीड़ित को शीघ्र न्याय मिल सके ।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 19 Oct 2020 3:22 PM GMT
बाराबंकी रेप केसः आरोपी का परिवार होगा जिला बदर! सुचिता चतुर्वेदी ने उठाई मांग
X
उन्होंने कहा कि इसके लिए आयोग एक जागरूकता अभियान चलाएगा और सभी से अनुरोध है कि वह जहाँ लड़कियों को समझाते है

बाराबंकी : जबसे नाबालिग दलित लड़की के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या हुई, तबसे यहाँ हर रोज आना जाना लगा रहता है | आज यहाँ उत्तर प्रदेश बाल संरक्षण आयोग की टीम पहुँची और पीड़ित परिवार से मुलाक़ात कर पूरे मामले की जानकारी ली | आयोग की सदस्य सुचिता चतुर्वेदी ने कहा कि ऐसे मामले फास्टट्रैक कोर्ट में चलने चाहिए ताकि 90 दिनों में इसका निर्णय आ जाए जिससे पीड़ित को शीघ्र न्याय मिल सके | आयोग की सदस्या ने कहा कि जिस लड़के ने ऐसा कृत्य किया है उसके परिवार को भी जिला बदर करना चाहिए |

नाबालिग लड़की

बाराबंकी जनपद के थाना सतरिख इलाके के एक गाँव में 14 अक्टूबर को दलित नाबालिग लड़की के साथ हुई दरिंदगी के बाद से जैसे सभी पार्टियों के नेताओं की दौड़ बाराबंकी कर दी गयी है सभी -अपने पाने स्तर से पीड़ित परिवार के लिए न्याय की बात करते दिखाई देते हैं । इसी क्रम में आज सत्ताधारी स्थानीय भाजपा सांसद के साथ उत्तर प्रदेश बाल संरक्षण आयोग की टीम गाँव पहुंची और मामले की जानकारी पीड़ित परिवार से ली।

यह पढ़ें....बड़ा विमान हादसा टला: पास जा पहुंचा रूस का फाइटर जेट, यात्रियों की हालत खराब

BARABANKI 1

अपराध जघन्य

उत्तर प्रदेश बाल संरक्षण आयोग की सदस्य सुचिता चतुर्वेदी ने बताया कि यह अपराध जघन्य है और वह सरकार से मांग करते हैं कि ऐसे मामले को फास्टट्रैक कोर्ट में चलाये जिससे 90 दिनों के भीतर पीड़ित को न्याय मिल सके । पीड़ित परिवार को जब जल्दी न्याय मिलेगा तो उसका भरोसा न्यायिक व्यवस्था पर बढ़ेगा ।उन्होंने कहा कि इसके लिए आयोग एक जागरूकता अभियान चलाएगा और सभी से अनुरोध है कि वह जहाँ लड़कियों को समझाते है तो लड़कों को भी समझाएं । जिस लड़के ने किया है उसके परिवार को भी जिला बदर करना चाहिए ।

यह पढ़ें....खिलाड़ियों की बल्ले-बल्ले: आ गए अच्छे दिन, सरकारी विभागों में मिलेगी सीधे नियुक्ति

रिपोर्टर सरफराज वारसी

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story