×

UP BJP New President: न्यूजट्रैक ने जून में ही बताया था यूपी बीजेपी के अध्यक्ष बनेंगे भूपेंद्र सिंह चौधरी

UP BJP New President: आखिरकार आपके विश्वसनीय पोर्टल की भविष्यवाणी सही साबित हुई। जाट बिरादरी से आने वाले चौधरी पश्चिमी यूपी में अच्छा प्रभाव रखते हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Aug 2022 10:32 AM GMT
UP BJP New President bhupendra chaudhary
X

UP BJP New President bhupendra chaudhary 

UP BJP New President: भारतीय जनता पार्टी ने 2024 में होने जा रहे आम चुनाव को लेकर देश के सबसे बड़े प्रदेश में बड़ा दांव चल दिया है। योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी को उत्तर प्रदेश बीजेपी का नया अध्यक्ष चुना गया है। न्यूजट्रैक ने एक माह पहले ही बता दिया था कि प्रदेश अध्यक्ष के रेस में भूपेंद्र चौधरी का नाम सबसे आगे है। आखिरकार आपके विश्वसनीय पोर्टल की भविष्यवाणी सही साबित हुई। जाट बिरादरी से आने वाले चौधरी पश्चिमी यूपी में अच्छा प्रभाव रखते हैं। बीजेपी के इस कदम को सूबे में जातीय और क्षेत्रीय संतुलने बनाने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है।

यहां क्लिक करें-

प्रदेश अध्यक्ष के लिए भाजपा में कई दावेदार, भूपेन्द्र चौधरी और सुब्रत पाठक रेस में सबसे आगे

किसान आंदोलन के कारण जाटों में बीजेपी को लेकर नाराजगी है। पश्चिमी यूपी में एकबार फिर माहौल गरमाने लगा है। ऐसे में बीजेपी ने उसी क्षेत्र से आने वाले जाट नेता भूपेंद्र चौधरी को प्रदेश अध्यक्ष बना एक बड़ा दांव खेला है। बीजेपी की इस रणनीति को विधानसभा चुनाव के दौरान वेस्ट यूपी में बने सपा – रालोद गठबंधन से जोड़कर भी देखा जा रहा है। चौधरी को प्रदेश अध्यक्ष बना बीजेपी विपक्षी गठबंधन के असर को कम कर सकती है। किसान आंदोलन के कारण बीजेपी को वेस्ट यूपी के जाट बहुल लोकसभा सीटों पर नुकसान होने का डर है। ऐसे में पार्टी जाट समुदाय से आने वाले भूपेंद्र चौधरी के सहारे फिर से जाटों को पार्टी से जोड़ने की कोशिश करेगी।

बता दें कि भूपेंद्र चौधरी को बीजेपी आलाकमान के साथ – साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी करीबी माना जाता है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story