×

यूपी बोर्ड परीक्षा 2020: DM ने लिया बोर्ड परीक्षा केन्द्रों का जायजा

परीक्षा केंद्रों की स्थिति से रूबरू होने के बाद जिलाधिकारी ने बताया कि उनके द्वारा दो-तीन केंद्रों का भम्रण किया गया है। हर जगह व्यवस्था ठीक है। कैमरा रेकॉर्डर इत्यादि काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि परीक्षायें शान्ति पूर्वक हो रही हैं।

SK Gautam
Published on: 18 Feb 2020 1:35 PM GMT
यूपी बोर्ड परीक्षा 2020: DM ने लिया बोर्ड परीक्षा केन्द्रों का जायजा
X

सिद्धार्थनगर: बोर्ड परीक्षाओं में नकल विहीन परीक्षा को लेकर प्रदेश शासन ने अपना कड़ा रुख अपनाया है। इसी क्रम में ज़िला सिद्धार्थनगर में प्रसाशन की कड़ी निगरानी में परीक्षाओं की शुरुआत हुई जिसको लेकर आज ज़िले के जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान ने परीक्षा केंद्रों की जांच की।

परीक्षा केंद्रों की स्थिति से रूबरू होने के बाद जिलाधिकारी ने बताया कि उनके द्वारा दो-तीन केंद्रों का भम्रण किया गया है। हर जगह व्यवस्था ठीक है। कैमरा रेकॉर्डर इत्यादि काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि परीक्षाएं शान्ति पूर्वक हो रही हैं। वहीं ज़िले के कप्तान ने बताया कि नकल विहीन परीक्षा के लिए सभी अधिकारी प्रतिबद्ध हैं। सभी केंद्रों पर पुलिस की फ़ोर्स लगाई गई है।

ये भी देखें: यहां भरा है खजाना: दरवाजा खुलते ही अमीर देश हो जाएगा इंडिया

जहां भी परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाएँ रखी जायेगी वहां भी गार्ड लगाए जा रहे हैं। विश्वास दिलाया कि इस बार शांति पूर्ण ढंग से परीक्षाएं होगी वहीं विभागीय जानकारी के अनुसार इस बार की परीक्षाओं में हर केंद्रों पर वायस रिकॉर्डर,कैमरा और 5 फ्लाइंग स्क्वायड की टीम सहित 20 सेक्टर मजिस्ट्रेट रहेंगे तैनात किया गया है।

इसके अलावा ज़िले में 9 संवेदनशील व 1 अतिसंवेदनशील सहित जिले में कुल 76 परीक्षा केंद्र बनाये गए हैं। इस साल 76 परीक्षा केंद्रों में हाईस्कूल में 28245, इंटरमीडिएट में 20701 कुल 48946 छात्र,छात्राएं परीक्षा में हिस्सा लेंगे। इस सभी व्यवस्थाओं के बाद प्रदेश सरकार को नकल माफियों को रोकने में कितनी सफलता मिलेगी यह देखने वाली बात होगी।

ये भी देखें: गजब का ‘बस चोट्टा’ 2 सेकंड में उड़ा दी पूरी की पूरी गाड़ी, सामने आई ये सच्चाई

SK Gautam

SK Gautam

Next Story