×

UP Board Result 2023: देवरिया के किसान की बेटी ने प्रदेश में 9वाँ रैंक लाकर जिले का नाम किया रोशन

Deoria News: आफरीन ने बताया कि मैं प्रतिदिन किसी न किसी टॉपिक पर पढ़ाई करती थी। आप कितने घंटे पढ़ते हैं यह मायने नहीं रखता है, आप किसी विषय की तैयारी किस तरफ करते हैं विशेष बात यह है।

Shailesh Kumar Mishra
Published on: 25 April 2023 9:57 PM GMT
UP Board Result 2023: देवरिया के किसान की बेटी ने प्रदेश में 9वाँ रैंक लाकर जिले का नाम किया रोशन
X
आफरीन खातून ने यूपी बोर्ड इंटरमीडिेएट एग्जाम में 9वी रैंक हासिल की (Pic: Newstrack)

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद के एक किसान की बेटी ने यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट परीक्षा में प्रदेश में 9वां स्थान लाकर जनपद और प्रदेश का नाम रोशन किया है। जनपद के बिशुनपुर कला के महबूब अली की पुत्री आफरीन खातून कृषक इंटरमीडिएट कॉलेज बिशनपुर कला की 12वीं की छात्रा है। यूपी बोर्ड 2023 की परीक्षा में 479 नंबर पाकर के प्रदेश में 9वां स्थान पाई है। आफरीन ने अपने इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया है।

आफरीन ने बताया कि मैं प्रतिदिन किसी न किसी टॉपिक पर पढ़ाई करती थी। बताया कि आप कितने घंटे पढ़ते हैं यह मायने नहीं रखता है, आप किसी विषय की तैयारी किस तरफ करते हैं विशेष बात यह है।
आफरीन अपने माता पिता की तीन संतानों में सबसे छोटी है। उसके पिता महबूब अली ने बताया कि मेरे तीन संतान हैं। सबसे बड़ा बेटा आशिक उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल है। छोटा बेटा एलएलबी की पढ़ाई करता है। बेटी की इस उपलब्धि पर मुझे बहुत गर्व और खुशी है।

कृषक इंटरमीडिएट बिशुनपुर कला के प्रधानाचार्य आलोक सिंह ने बताया मेरे विद्यालय की छात्रा ने प्रदेश में 9वाँ रैंक लेकर विद्यालय परिवार का नाम प्रदेश में रोशन किया है। विद्यालय की छात्रा आफरीन बहुत मेहनती छात्रा है। पूरे विद्यालय परिवार के तरफ से बधाई देता हूँ।

Shailesh Kumar Mishra

Shailesh Kumar Mishra

Next Story