×

Deoria News: स्कूल के किचन में लगी आग, तीन महिला रसोइयां झुलसीं, यह थी हादसे की वजह

Deoria News: जनपद में गुरुवार की सुबह स्कूल में गैस चूल्हे के पाइप से रिसाव के कारण खाना बनाते वक्त किचन में आग लग गई। जिसमें तीन रसोइयां झुलस गईं।

Shailesh Kumar Mishra
Published on: 20 April 2023 3:32 PM GMT
Deoria News: स्कूल के किचन में लगी आग, तीन महिला रसोइयां झुलसीं, यह थी हादसे की वजह
X
एम्बुलेंस से अस्पताल जाती किचेन में लगी आग से झुलसी महिला: Photo- Newstrack

Deoria News: जनपद में गुरुवार की सुबह स्कूल में गैस चूल्हे के पाइप से रिसाव के कारण खाना बनाते वक्त किचन में आग लग गई। जिसमें तीन रसोइयां झुलस गईं। स्कूल के प्रधानाध्यापक और ग्रामीणों की मदद से आग को बुझाया गया। जख्मी रसोई कर्मचारियों का इलाज मेडिकल कॉलेज देवरिया में चल रहा है।

रामपुर कारखाना के प्राथमिक विद्यालय में हुआ हादसा

जनपद के रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के प्राथमिक स्कूल अहिरौली में लगभग 150 बच्चों का नामांकन है। गुरुवार की सुबह स्कूली बच्चों के लिए भोजन बनाते समय गैस चूल्हे से जुड़े पाइप में लीकेज होने से आग लगने का हादसा हो गया। राहत की बात यह रही कि नन्हे बच्चे इसकी चपेट में नहीं आए। लेकिन किचन में मौजूद तीन रसोईयां संजू देवी पत्नी उमेश, रेनू देवी पत्नी श्री राम व एक अन्य आग से झुलस गईं। किचन में आग लगने से स्कूल में अफरातफरी मच गई।

स्कूल के प्रधानाध्यापक आनंद तिवारी ने किसी तरह ग्रामीणों को बुलाकर आग पर काबू पाया। तीनों रसोईयों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तरकुलवा ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें मेडिकल कॉलेज देवरिया रेफर कर दिया गया।

प्रभारी डीएम ने लिया हालात का जायजा

घटना की सूचना मिलने पर प्रभारी जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मेडिकल कॉलेज पहुंचे। उन्होंने रसोइयों की स्थिति का जायजा लिया। प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक आनंद तिवारी ने बताया कि सुबह बच्चों के लिए खाना बनाने की तैयारी चल रही थी। रसोईया संजू देवी ने बच्चों के लिए खाना बनाने के लिए गैस जलाई तो चूल्हे में लगी पाइप में आग पकड़ ली। जिसकी चपेट में खाना बनाने वाले कर्मचारी आ गए। खंड शिक्षा अधिकारी तरकुलवा गोपाल मिश्र ने बताया कि सही समय पर इलाज मिल जाने की वजह से रसोई कर्मचारियों की हालत सामान्य हो रही है। दूसरी तरफ इस घटना के बाद से कस्बे में अफरातफरी का माहौल रहा।

Shailesh Kumar Mishra

Shailesh Kumar Mishra

Next Story