UP Board Result: मेधावियों की लॉटरी, सरकार बनाएगी सड़क, सपा देगी लैपटाॅप

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी बोर्ड की हाई स्कूल व इण्टरमीडिएट…

Published by Ashiki Patel Published: June 27, 2020 | 10:28 pm
Modified: June 27, 2020 | 11:42 pm

मनीष श्रीवास्त

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी बोर्ड की हाई स्कूल व इण्टरमीडिएट परीक्षाओं के सफल छात्र-छात्राओं को हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की मंगलकामना की है।

ये भी पढ़ें: दवाइयों के नाम पर बड़ा खेल: ट्रक में छुपा रखा था ये, STF ने देखा तो उड़ गए होश

टाॅप-10 को सम्मानित करेंगे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने टाॅप-10 मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित करने की घोषणा की और उपमुख्यमंत्री ने सभी टाप-20 छात्रों-छात्राओं के घरों तक व उनके स्कूलों तक डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम गौरव पथ के नाम से पक्की सड़के बनाई जाएगी तथा वहां पर एक बड़ा बोर्ड लगाकर छात्र-छात्रा का पूरा विवरण लिखा जाएगा। जबकि सपा ने कहा है कि शीर्ष स्थान पाने वाले 51-51 छात्र-छात्राओं को और आजमगढ़ जिले के 50 सफल छात्र-छात्राओं को लैपटाॅप दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: चीन से मेलजोल बढ़ा रहा नेपाल, ड्रैगन संग दूसरा बॉर्डर पॉइंट जल्द खोलने की तैयारी

मेधावी विद्यार्थियों का हौसला बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरिट में आने वाले विद्यार्थियों ने अपने कठिन परिश्रम और मेधा से देश के सबसे बड़े बोर्ड के टाॅपर के रूप में अपना नाम दर्ज किया है। कुशल मार्गदर्शन देकर मेधावी छात्र-छात्राओं को इस योग्य बनाने के लिए उन्होंने सभी विद्यालयों एवं आचार्यों को बधाई दी। उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए उन्होंने मेधावी विद्यार्थियों के माता-पिता, अभिभावक तथा परिवार के सभी सदस्यों को भी बधाई दी। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि मेधावी विद्यार्थियों की प्रतिभा का लाभ उत्तर प्रदेश और देश को मिलेगा।

उन्होंने कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी के दौरान समय पर परीक्षा तथा लाॅकडाउन के बावजूद समय से परीक्षा परिणाम घोषित किये जाने पर माध्यमिक शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा तथा विभाग के अधिकारियों व कर्मियों को बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 को देखते हुए भारत सरकार द्वारा जो भी दिशा-निर्देश दिए जाएंगे, उनके क्रम में राज्य सरकार सभी सम्बन्धित संस्थाओं के साथ विचार-विमर्श करते हुए आगे की रणनीति तैयार करेगी।

ये भी पढ़ें: अस्पताल के डायरेक्टर ने जहर खाकर दी जान, ड्राइवर से कही ये बात, मचा हड़कंप

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दी बधाई

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने यूपी बोर्ड परीक्षा में सफल सभी परीक्षार्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि परीक्षा में सभी टाप-20 छात्रों व छात्राओं के घरों तक पक्की सड़के बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इससे छात्रों का मनोबल बढ़ेगा और उनके गांव तथा स्कूलों का भी नाम रोशन होगा और वह आगे की शिक्षा ग्रहण करने के लिए और अधिक प्रेरित होंगे। उन्होंने कहा कि आईसीएससी और सीबीएसई बोर्ड में सफल होने वाले सभी टॉप ट्वेंटी छात्र-छात्राओं के घरों तक भी पक्की सड़कें बनवाई जाएंगी। उन्होंने अनुत्तीर्ण छात्राओं एवं छात्रों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा है कि वह निराश न हो। ‘कोशिश करने वालों की हार नहीं होती’, मेहनत करें, उन्हें भी सफलता मिलेगी।

ये भी पढ़ें: अब यहां बनेगा स्मार्ट पार्क, शहरवासियों को मिलेंगी ये सुविधाएं

इधर, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इण्टर की परीक्षाओं में सफल छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामना की है। उन्होंने कहा कि यों तो सभी छात्र-छात्राओं ने परिश्रम से सफलता हासिल की है किन्तु उसमें भी उत्तर प्रदेश में 10वीं की परीक्षा में टापर रिया जैन और 12वीं की परीक्षा में टापर श्री अनुराग मलिक विशेष सराहना के पात्र हैं।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी नौजवानों की प्रगति और सम्मान के लिए सदैव प्रयासशील रही है। सपा सरकार में कन्या विद्याधन और लैपटाॅप वितरण योजना से छात्र-छात्राओं के जीवन में आगे बढ़ने के रास्ते खुले थे। नौजवानों के सपनों को साकार करने में इन योजनाओं का बड़ा हाथ रहा है।

ये भी पढ़ें: ऐसे होती है आपातकाल की शुरुआत, नहीं चाहिए तो कुछ बोलना जरूरी