UP: आजमगढ़ में बम धमाका, एक की मौत, जांच में जुटी पुलिस

उत्तर प्रदेश के मुबारकपुर थानाक्षेत्र के सिकठी शाहमुहम्मदपुर के पोखरे के पास एक अर्ध निर्मित अहाते में बुधवार को दोपहर 2:30 बजे बम फटने से एक किशोर की मौत हो गयी जबकि उसका एक साथी इस हादसे में गम्भीर रूप से घायल हो गया।

प्रतीकात्मक तस्वीर

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के मुबारकपुर थानाक्षेत्र के सिकठी शाहमुहम्मदपुर के पोखरे के पास एक अर्ध निर्मित अहाते में बुधवार को दोपहर 2:30 बजे बम फटने से एक किशोर की मौत हो गयी जबकि उसका एक साथी इस हादसे में गम्भीर रूप से घायल हो गया। घटना की सूचना मिलते ही मुकामी पुलिस के साथ-साथ जिले के आला पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गये और छानबीन शुरू कर दी।

दरअसल सिकठी शाहमोहम्मदपुर के पोखरे पर कस्बे के मोहल्ला पूरा दुल्हन निवासी तीन लड़के नहाने गए थे जिनमें दो लड़के पोखरे में नहा रहे थे और तीसरा बाहर बैठा था।

यह भी पढ़ें…कोरोना ने इस शक्तिशाली देश की खोल कर रख दी पोल, राष्ट्रपति पर उठे सवाल

बताया जा रहा है कि पोखरे में नहाने वाले किसी लड़के के पैर के नीचे कोई सामान दब गया जिसे दोनों खींचकर बाहर ले आए और उसे घसीट कर बगल के अहाते में लाए और खोल ही रहे थे की उसमें ब्लास्ट हो गया जिससे मोहम्मद आरिफ 14 वर्ष पुत्र समसुद्दीन की मौके पर ही मौत हो गई और मोहम्मद जुलफिक 16 वर्ष पुत्र जमाल घायल हो गया।

यह भी पढ़ें…यहां लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर स्कूल प्रबंधक गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

बम की आवाज इतनी तेज थी कि अहाते कि दीवार भी टूट कर गिर गई। बम के तेज धमाके की आवाज सुनकर पास पड़ोस के लोग मौके पर पहुंच गए और घटना की सूचना पुलिस को दी। स्थानीय पुलिस ने घटना की सूचना उच्चाधिकारियों को दिया जिस पर पुलिस अधीक्षक प्रो त्रिवेणी सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेंद्र सिंह, उपजिलाधिकारी सदर रविंद्र सिंह, क्षेत्राधिकारी सदर मोहम्मद अकमल खान, थाना प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार मिश्र, वरिष्ठ उपनिरीक्षक देवेंद्र प्रताप सिंह सहित चौकी प्रभारी कमल नयन दुबे सहित आधा दर्जन पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गये।

यह भी पढ़ें…शाहिद ने लॉकडाउन को लेकर फैंस को दिया मजेदार जवाब- जानिए क्या कहा….

मौके पर बाहर बैठे लड़के रेयाज 12 वर्ष पुत्र शकील को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। बताया जा रहा है कि उक्त अहाते में आस-पास के कई गांव के लड़के गांजा पीने का काम करते हैं बम कैसे फटा यह पहेली बना हुआ है। गिरफ्तार बच्चों से पुलिस पूछताछ कर रही है अहाता ग्राम सिकठी शाहमोहम्मदपुर निवासी मुख्तार अंसारी का बताया जाता है। मृत बच्चे की लाश को पुलिस कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App